ढन्न मोहल्ला व कोट किशन चंद में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 14 लोगों पर मामला दर्ज, 379 वाहन जब्त

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 11:20 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन के मद्देनजर कमिश्नरेट पुलिस शहर में सख्ती कर रही है, पर उसके बावजूद रोजाना लोग कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे। रोजाना कमिश्नरेट पुलिस कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कस रही है। अगर पिछले कुछ समय का ही रिकार्ड खंगाला जाए तो पुलिस 200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करके लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने 3 हजार से ज्यादा वाहन चालकों के चालान काटे हैं, जबकि 500 से ज्यादा वाहनों को थाने में जब्त किया है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आज फिर ड्रोन के जरिए कमिश्नरेट पुलिस ने कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने वाले 14 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि ड्रोन के जरिए ली गई तस्वीरों में पता चला कि ढन्न मोहल्ला व कोट किशन चंद क्षेत्र में फल व सब्जी बेचने वाले एक ही जगह पर लोगों को एकत्रित करके सामान बेच रहे थे जिस कारण कोरोना फैलने का खतरा बढ़ सकता है। इस कारण पुलिस ने 14 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संतोखपुरा क्षेत्र में जसबीर सिंह नामक व्यक्ति कर्फ्यू में करियाने की दुकान खोल कर बैठा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा शहर में अकारण घूम रहे 379 वाहनों को पुलिस ने जब्त किया।

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू लोगों की सेहत की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए लगाया गया है, ताकि कोरोना पर काबू पाया जा सके। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारी भी शहर में नाकों की सुपरविजन कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को कर्फ्यू नियमों का पालन करने के साथ-साथ घरों में रहने की अपील की।

Edited By

Sunita sarangal