दातर दिखाकर 60,700 की नकदी व मोबाइल छीना, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 12:43 PM (IST)

जालंधर(महेश): पूर्णपुर से भोजोवाल जाते समय खेत मजदूरों का ठेकेदार सदा नंद पुत्र उमेश मंडल निवासी गांव कोटली थान सिंह लूट का शिकार हो गया। बाइक सवार लुटेरे ने सदा नंद को पहले गांव तल्हण से लिफ्ट देकर अपनी बाइक पर बैठा लिया और रास्ते में जब उसे पता चला कि सदानंद के पास काफी ज्यादा पैसे हैं तो उसने बाइक रास्ते में खड़ी कर सदा नंद को दातर दिखाकर जान से मार देने की धमकी देते हुए 60,700 रुपए की नकदी व सैमसंग कंपनी का मोबाइल छीन लिया और तेज रफ्तार बाइक लेकर आरोपी वहां से फरार हो गया। 

थाना पतारा के ए.एस.आई. सुखदेव राज ने इस संबंध में सदा नंद के बयानों पर 379-बी का केस दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि वारदात को अंजाम रयाज अली पुत्र सादक अली निवासी गांव कोटली थान सिंह ने दिया है, जिस पर पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और पूर्णपुर अड्डे से उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे 12,000 रुपए की नकदी, छीना हुआ सैमसंग का मोबाइल और छीने हुए पैसों में से 14,000 रुपए का खरीदा ओप्पो कंपनी का नया मोबाइल व वारदात को अंजाम देने के लिए प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल बरामद कर लिया।

आरोपी रयाज अली ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया और कहा कि उसे पता था कि सदा नंद के पास मजदूरों की लेबर के काफी पैसे हैं, जिसके चलते उसने उसे लूटने की योजना बनाई थी। उसने जो नकदी छीनी थी, उसमें से कुछ पैसे उसने नशे में उड़ा दिए हैं और एक नया मोबाइल खरीद लिया जिसके बाद उसके पास केवल 12,000 रुपए ही बचे हैं। पतारा पुलिस द्वारा आरोपी को माननीय अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।  

Edited By

Sunita sarangal