RTA दफ्तर में लगेंगे CCTV कैमरे, अनधिकृत प्रवेश पर लगेगी पूर्ण पाबंदी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 09:44 AM (IST)

जालंधर(अमित): डी.ए.सी. की पहली मंजिल पर स्थित आर.टी.ए. दफ्तर और पुराने डी.टी.ओ. कार्यालय वाली जगह पर जल्द ही सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही दफ्तरों में अनधिकृत प्रवेश पर पूर्ण पाबंदी भी लगाई जा सकती है। 

सैक्रेटरी आर.टी.ए. ने एक विशेष मीटिंग करके इस संबंधी विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया। ‘पंजाब केसरी’ से विशेष बातचीत में सैक्रेटरी आर.टी.ए. कंवलजीत सिंह ने कहा कि उनके पास इस बात को लेकर बहुत शिकायतें प्राप्त हो रही थीं कि कुछ क्लर्कों के पास सुबह से लेकर शाम तक एजैंट मंडराते रहते हैं। कई क्लर्कों के पास तो एजैंटों द्वारा कई-कई घंटे बैठकर अपने काम करवाने की सूचना थी। उनके दफ्तर में कुछ सीटें ऐसी हैं जहां पर किसी प्रकार की पब्लिक डीलिंग का काम ही नहीं है, इसलिए ऐसी जगहों पर तो किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी। जहां पब्लिक डीङ्क्षलग का काम है, वहां भी केवल तय समय पर ही पब्लिक को प्रवेश की इजाजत होगी। अगर कोई भी क्लर्क उनके आदेशों की अवहेलना करता है और उसके पास एजैंट बैठे हुए पाए जाते हैं तो संबंधित क्लर्क के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया के नाम पर ब्लैकमेल करके काम करवाने वालों पर भी कसेगी नकेल
आर.टी.ए. दफ्तर में जहां एजैंटों का बोलबाला है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो खुद को किसी न किसी मीडिया से संंबंधित बताकर कर्मचारियों व अधिकारियों को ब्लैकमेल कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर नकेल कसने के उद्देश्य से सी.सी.टी.वी. कैमरों में साऊंड रिकार्डिंग का भी प्रावधान रखा जा सकता है, ताकि ऐसे गलत तत्वों की ऑडियो-वीडियो रिकाॄडग विजीलैंस के पास देकर उनके खिलाफ बनती कार्रवाई की सिफारिश की जा सके।

दफ्तरों के बाहर लगवाए नोटिस
आर.टी.ए. के साथ मीटिंग के बाद कुछ दफ्तरों के बाहर आम जनता की सहूलियत को देखते हुए उन्हें जानकारी प्रदान करने वाले नोटिस भी लगाए गए।

Vatika