हे भगवान, इस मासूम का क्या था कसूर!

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 08:29 AM (IST)

जालंधर(शौरी): कलयुग में इंसानियत दिन-प्रतिदिन खत्म होती जा रही है, भाइयों में जमीन, पैसों को लेकर विवाद, पिता-पुत्र में घरेलू कलह को लेकर हत्या आदि तक की खबरें रोजाना सुनने को मिलती हैं। अब एक मां द्वारा अपने मंदबुद्धि बच्चे को पति की मौत के बाद छोड़ने का मामला सामने आया है।

 बच्चे को करीब 3 साल की आयु में पिंगलाघर छोड़ दिया गया जहां वह सुबह-शाम अपनी मां को याद करता रहा लेकिन पत्थर दिल मां उसे मिलने नहीं आई। बच्चे की गत दिवस मौत हो गई। हैरानी वाली बात यह दिखी कि मासूम की मौत की खबर सुनकर भी मां उसके शव को देखने तक नहीं आई। जानकारी के मुताबिक लक्ष्य (11) पुत्र कर्म निवासी मोहल्ला सतनामपुरा फगवाड़ा के जन्म के बाद उसके पिता की मौत हो गई। लक्ष्य जन्म से ही मंदबुद्धि व अपाहिज था।

उसकी मां ने उसे छोड़ कर दूसरी शादी रचा ली। लक्ष्य अपनी नानी के पास रहने लगा लेकिन किन्हीं कारणों के चलते नानी उसे जालंधर पिंगलाघर छोड़ कर चली गई। पिंगलाघर में लक्ष्य का पालन-पोषण होता रहा, परंतु वह मां व परिवार वालों के वियोग से आहत था और चुपचाप रहने लगा। कुछ दिनों से उसकी तबीयत भी खराब रहने के बाद  उसकी मौत हो गई। थाना 2 में तैनात ए.एस.आई. नरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने मृतक लक्ष्य का शव उसके मामा के हवाले कर दिया है।

swetha