मुख्यमंत्री से फंड मांगेंगे शहर के विधायक और मेयर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 08:48 AM (IST)

जालंधर(खुराना): स्वतंत्रता दिवस समारोह के सिलसिले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह 14 अगस्त को ही शहर पधार रहे हैं। इस दौरान आॢथक तंगी से जूझ रहे नगर निगम के लिए शहर के विधायक और मेयर मुख्यमंत्री से फंड रिलीज करने की मांग रख सकते हैं। इस संबंध में रणनीति मंगलवार सुबह तय की जाएगी और कुछ पार्षद भी मुख्यमंत्री से मिलकर शहर के लिए ग्रांट मांग सकते हैं।

इस बीच पता चला है कि निगम प्रशासन ने शहर के विकास हेतु 450 करोड़ रुपए की भारी-भरकम डिमांड तैयार कर ली है, जिसे लेकर विधायक और मेयर मुख्यमंत्री के समक्ष पेश हो सकते हैं। इस डिमांड में सूरानुस्सी रोड, डेयरी काम्पलैक्स के आसपास तथा शहर की अन्य मेन सड़कों के निर्माण, 4 पुलियों, 4 अंडरपाथ, मल्टीस्टोरी पार्किंग, कम्पोस्ट पिट यूनिट, स्लाटर हाऊस, नाइट शैल्टर, कम्युनिटी टॉयलेट ब्लॉक्स तथा पार्कों व ग्रीन बैल्टों पर संभावित खर्चा तैयार किया गया है जो 450 करोड़ रुपए के करीब का बना है।

गौरतलब है कि अगर शहर के विधायक व मेयर मुख्यमंत्री से 450 करोड़ रुपए की ग्रांट की मांग रखते हैं तो यह एक मजाक-सा साबित होगा क्योंकि मुख्यमंत्री ने अभी तक ग्रांट के मामले में जालंधर शहर को इग्नोर कर रखा है। दूसरी ओर अगर मुख्यमंत्री दयालु होकर 40-50 करोड़ की ग्रांट जालंधर को दे भी जाते हैं तो उससे शहर का कुछ नहीं बनेगा, क्योंकि निगम ने करीब 30 करोड़ रुपया तो ठेकेदारों का ही देना है और करोड़ों के विकास कार्य ठप्प पड़े हैं। अब देखना है कि 15 अगस्त को मुख्यमंत्री जालंधर के लिए क्या घोषणा करके जाते हैं।

swetha