पोते ट्रेन में छूटे तो 85 साल का बुजुर्ग चलती ट्रेन में चढऩे के लिए भागा

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 01:58 PM (IST)

जालंधर(गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन पर उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब 85 साल का एक बुजुर्ग चलती ट्रेन में चढऩे के लिए ट्रेन के साथ भागने लगा। बुजुर्ग को भागते देखकर प्लेटफार्म नंबर 1 पर खड़े यात्री चिल्लाने लगे। इतने में आर.पी.एफ . के इंस्पैक्टर ने बुजुर्ग को पकड़कर बड़ी मुश्किल से पीछे खींचा जिससे उसकी जान बच गई।

अमृतसर के पास बॉर्डर एरिया के रहने वाले कृष्ण लाल (85) पुत्र रामलाल अपने 2 पोते करण और जैतिश के साथ शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस में नई दिल्ली से अमृतसर जा रहे थे। ट्रेन के डी. 11 कोच में उनकी बी.6, बी.7 और बी.8 सीटें बुक थीं। दोपहर करीब 1.30 बजे शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस जब सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो बुजुर्ग कृष्ण लाल गिलास में पानी भरने के लिए स्टेशन पर उतरा, इस दौरान ट्रेन चल पड़ी। बुजुर्ग घबरा गया और चलती ट्रेन में चढऩे के लिए ट्रेन के साथ-साथ भागने लगा।

बुजुर्ग को ट्रेन के साथ भागते देखकर वहां खड़े लोग चिल्लाने लगे। इस दौरान आर.पी.एफ . के इंस्पैक्टर पी.के. वर्मा अपने दफ्तर के बाहर खड़े थे और तेजी से बुजुर्ग की तरफ  भागे और उसे पकड़कर पीछे खींचा। बुजुर्ग चिल्लाने लगा कि मेरे पोते ट्रेन में छूट गए। आर.पी.एफ . स्टाफ  ने उसे ढांढस बंधाया और पानी पिला कर शांत किया। पुलिस ने ब्यास और अमृतसर आर.पी.एफ . को इसकी सूचना दी। पुलिस ने दोनों बच्चों के अमृतसर स्टेशन पर पहुंचते ही ट्रेन से उतार लिया और उनके दादा के ठीक होने की जानकारी दी। बाद में आर.पी.एफ . ने भी बुजुर्ग को दूसरी ट्रेन से अमृतसर भेज दिया। कृष्ण लाल ने कहा कि उनके दोनों पुत्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। छुट्टियां होने के कारण वे उन्हें साथ लेकर दिल्ली घूमने गए थे। आज वे शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस से वापस लौट रहे थे। 

Vatika