सिटी रेलवे स्टेशन पर रहेगी तीसरी आंख की कड़ी नजर

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 08:46 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन पर अब तीसरी आंख की कड़ी नजर रहेगी। उक्त स्टेशन पर 24 नए सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का काम आज शुरू हो गया। इन कैमरों को इंस्टाल करने के लिए लखनऊ की एक कंपनी को काम सौंपा गया है। कंपनी के मुलाजिमों ने सोमवार को नए कमरों के लिए वायरिंग शुरू कर दी।

स्टेशन की सुरक्षा को बढ़ाने की दृष्टि से कमरों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। नए लगाए जा रहे कैमरों में से प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर 8, प्लेटफॉर्म नंबर 2-3 पर 10 कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा 2 कैमरे प्लेटफॉर्म नंबर-5 पर, 3 कैमरे टिकट काऊंटरों के पास और 1 कैमरा स्कैङ्क्षनग मशीन के पास लगाया जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक ये नई तकनीक के कैमरे हैं, जोकि काफी दूर तक का एरिया कवर करेंगे। इसके लिए आर.पी.एफ. थाने के पास एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा, जिसमें 24 घंटे स्टाफ की तैनाती की जाएगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्टेशन पर लगे कैमरों का कंट्रोल जी.आर.पी. के पास है। कंपनी के मुताबिक नए लगाए जा रहे कैमरों को इंस्टाल करने में करीब 1 महीने का समय लगेगा। जिक्र योग्य है कि जालंधर सिटी स्टेशन के बाद लुधियाना रेलवे स्टेशन पर भी 58 नए कैमरे लगाए जाएंगे। 

swetha