विजीलैंस से लेकर पुलिस कर्मियों व सैनिकों के वाहनों के भी काटे चालान

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 12:26 PM (IST)

जालंधर: अधूरे पानीपत-जालंधर सिक्स लेन प्रोजैक्ट के कारण पी.ए.पी. चौक पर आने वाली ट्रैफिक समस्या का समाधान निकालने के लिए ए.सी.पी. ट्रैफिक ने नो पार्किंग में सवारियां लेने के लिए खड़ी बसों के चालान काटे। इसके अलावा जाम का कारण बन रहे गलत दिशा से आ रहे वाहनों के भी चालान काटे जबकि ए.सी.पी. ट्रैफिक ने इस नाके में विजीलैंस के मुलाजिम से लेकर पुलिस कर्मियों व सैनिकों के वाहनों को भी नहीं बख्शा। 

ए.सी.पी. ट्रैफिक जंग बहादुर शर्मा ने बताया कि पैंडिंग चल रहे सिक्स लेन प्रोजैक्ट के कारण काफी समय से ट्रैफिक की समस्या आ रही है जिसका हल निकालने के लिए वह इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह व अपनी टीम को साथ लेकर पी.ए.पी. चौक पहुंचे। उन्होंने देखा कि ’यादातर जाम का कारण गलत दिशा से आ रहे वाहन बन रहे हैं जबकि बसें भी नो पार्किंग व गलत ढंग से खड़ी हैं। उक्त वाहनों के अलावा फोन पर बातें करते जाते लोगों के भी चालान काटे गए। कारों के शीशों पर ब्लैक फिल्म लगाने वालों के भी चालान किए गए। इनमें विजीलैंस में तैनात व एक-दो पुलिसकर्मी शामिल थे। एक गाड़ी से इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह ने पुलिस का स्टिकर भी उतरवाया। अब ट्रैफिक पुलिस  लगातार पी.ए.पी. चौक पर नजर रखेगी। 

नाका देख यू-टर्न लेकर भागे पुलिसकर्मी
जैसे ही ए.सी.पी. ट्रैफिक ने रांग साइड से आने वाले वाहनों के चालान काटने शुरू किए तो पी.ए.पी. की तरफ से रांग साइड से आने वाले बाइक सवार पुलिसकर्मी खुद ही यू-टर्न लेकर पीछे मुडऩे लगे। हालांकि एक पुलिसकर्मी की बाइक को ए.सी.पी. ट्रैफिक ने रोका भी लेकिन उसकी मजबूरी सुनकर उसे वार्निंग देकर छोड़ दिया गया। पी.ए.पी. में स्पोर्ट्स कोटे के भी मुलाजिमों के चालान काटे गए।

Vatika