अधिकारियों की लापरवाही से सिविल अस्पताल की लैबोरेटरी में पड़ी मशीनें हो रहीं खराब

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 09:55 AM (IST)

जालंधर(शौरी): सिविल अस्पताल के अधिकारी कितने लापरवाह हैं, इस बात का अंदाजा इस बात को लेकर हो जाता है कि बार-बार लैबोरेटरी विभाग स्टाफ द्वारा कहे जाने के बावजूद लैबोरेटरी में खराब ए.सी. बदलने तो दूर, ठीक तक नहीं करवाए जा रहे जिस कारण मशीनें गर्म होकर बंद हो रही हैं और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक अस्पताल की पहली मंजिल स्थित लैबोरेटरी में लोग रोजाना टैस्ट करवाने सैंकड़ों की गिनती में आते हैं,  प्लेटलैट्स सैल, एच.बी. आदि टैस्ट हेतु सी.बी.सी. मशीन पड़ी है लेकिन उसे ठंडा करने के लिए लगा ए.सी. खराब होने के कारण चल नहीं रहा है और मशीन टैस्ट करने के दौरान गर्म होकर बंद हो जाती है।इतना ही नहीं, दूसरे कमरे में पड़ी बायोकैमिस्ट्री टैस्ट करने वाले मशीन को ठंडा करने के लिए लगे ए.सी. की कूलिंग नाममात्र है। सूत्रों से पता चला है कि लैबोरेटरी इंचार्ज ने इस बाबत मैडीकल सुपरिंटैडैंट को पत्र लिखकर कहा है कि ए.सी. ठीक करवाए जाएं या फिर बदले जाएं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

महिलाओं के शौचालय में पुरुष!
वहीं लैबोरेटरी में यूरीन टैस्ट के दौरान पुरुषों को महिलाओं के शौचालयों में जाना पड़ रहा है, जिस कारण महिलाओं का पुरुषों के साथ विवाद भी देखने को मिलता है। कारण यह है कि पुरुषों के शौचालय को ताला लगा है और वे महिलाओं के शौचालयों में जाकर यूरीन बोतल में भरने के लिए मजबूर हैं।

Vatika