सिविल अस्पताल में भी चलता है देसी जुगाड़, पर्चियां जोड़ कर बना डाली फाइल

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 01:30 PM (IST)

जालंधर (शौरी): अगर सरकारी संस्था में देसी जुगाड़ करने के बाद काम चलाने वाले स्टाफ को सरकार की तरफ से इनाम देने का ऐलान हो तो जालंधर के सिविल अस्पताल के स्टाफ को पहला इनाम मिलने की पूरी संभावना है, क्योंकि इन दिनों स्टाफ के देसी जुगाड़ के कारण ही मरीजों का इलाज सही तरीके से हो रहा है। 

जानकारी के अनुसार  सिविल अस्पताल में शुक्रवार रात से ही फाइलें ख़त्म हो चुकी हैं और मरीज़ पर्ची बनाने के बाद अस्पताल में दाख़िल होने से पहले जब फाइल तैयार करवाने के लिए जाते हैं तो उन्हें आगे से जवाब मिलता है कि फाइल ख़त्म हो चुकी हैं। डाक्टर की तरफ से अस्पताल में दाख़िल मरीज़ की फाइल में पूरा ट्रीटमेंट लिखा जाता है, जिसे पढ़कर स्टाफ मरीज़ को दवा और इंजेक्शन लगाते है। 


शुक्रवार से लेकर रविवार देर रात तक मरीज़ों को पेश आने वाली इन समस्याओं का हल इमरजेंसी स्टाफ ने निकाल लिया है। उन्होंने मरीज़ों की पर्ची और टैस्ट फीस रसीद पर ही डा. ने ट्रीटमेंट लिखना शुरू कर दिया और स्टाफ ने उक्त पर्ची को जोड़ कर देसी फाइल तैयार कर ली। इसी कारण इमरजेंसी का रुका काम शुरू हो गया। एक स्टाफ अधिकारी ने बताया कि जैसे ही फाइलें अस्पताल में आ जाएंगी तो पर्ची पर लिखा ट्रीटमेंट फाइल के साथ जोड़ दिया जाएगा। 

Vatika