सिविल अस्पताल में डिलीवरी के बाद बधाई लेने वाले स्टाफ पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 11:33 AM (IST)

जालंधर (शौरी): सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में बधाई मांगने के केस में शिकायत चंडीगढ़ पहुंचने के बाद मामला और बढ़ चुका है, पता चला है कि उच्च अधिकारियों ने सिविल अस्पताल के मैडीकल सुपरिंटैंडैंट को तुरंत केस की जांच कर बधाई मांगने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा है ताकि सरकारी अस्पतालों की बदनामी और रिश्वतखोरी बंद हो सके।

मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डा. बावा ने मामले की जांच सीनियर मैडीकल आफिसर डा. रमन शर्मा को सौंपी है जिन्होंने जांच शुरू कर दी है। डा. रमन शर्मा का कहना है कि आज छुट्टी होने के कारण स्टाफ से पूछताछ नहीं हो सकी हालांकि उन्होंने नॄसग सुपरिंटैंडैंट को कह दिया है कि डिलीवरी के दौरान जो स्टाफ ड्यूटी पर था सभी को बुलाया जाए ताकि वह उनके बयान दर्ज कर सकें। इसके साथ ही शिकायतकत्र्ता को भी अस्पताल में बुलाकर बधाई मांगने वाले स्टाफ की शिनाख्त करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वह मामले की रिपोर्ट मंगलवार तक डा. बावा को सौंप देंगे।  

गौर हो कि बस्ती नौ निवासी कमल कुमार की पत्नी रूपा की डिलीवरी के दौरान बेटा पैदा होने पर स्टाफ ने उनसे बधाई मांगी थी जिस पर पीड़ित ने इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई थी। इस वार्ड में बधाई मांगने को लेकर लोगों को परेशान करने का सिलसिला जारी है और गरीब वर्ग के लोगों को भी बधाई मजबूर होकर देनी ही पड़ती है।

Vatika