सिविल अस्पताल में शुरू हो गई सैल्फ सर्विस!

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 10:54 AM (IST)

जालंधर (शौरी): कई मैडीकल सुपरिंटैंडैंट सिविल अस्पताल में आए और कई चले गए लेकिन सिविल अस्पताल में सुधार करवाना शायद किसी के बस की बात ही नहीं रही है। अब तो यहां मरीजों के साथ आए परिजनों को सैल्फ सर्विस भी करनी पड़ रही है।

सिविल अस्पताल में आए दिन मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है, कभी एक्स-रे मशीन खराब तो कभी सी.टी. स्कैन मशीन, कभी बैड फुल को कभी स्टाफ द्वारा गलत शब्दावली का प्रयोग लेकिन अब तो सिविल अस्पताल में तैनात दर्जा चार कर्मचारियों को आलस ने इतना मार दिया है कि वे मानो अपनी ड्यूटी करना ही भूल चुके हैं।ऐसे ही एक मामले में अपाहिज महिला सिमरन पत्नी निर्मल निवासी कोट रामदास मोहल्ला का एक्स-रे करवाने के लिए उसके साथ दर्जा चार कर्मी नहीं भेजा गया। थक-हार कर अपाहिज महिला के परिजनों ने खुद ही ट्रोमा वार्ड से स्ट्रैचर उठाया और वहीं से नई बिल्डिंग स्थित एक्स-रे विभाग में ले जाकर महिला का एक्स-रे व सी.टी. स्कैन करवाई। 

पीड़ित सिमरन ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ ऑटो पर हिमाचल प्रदेश गई थी कि ऑटो पलट गया और उसे मिलाकर 6 लोग घायल हो गए। उसे बीती दोपहर ही सिविल अस्पताल परिजन ले आए लेकिन ट्रोमा वार्ड में पहले तो उसकी केयर नहीं की गई, उसके बाद आज सुबह डाक्टर ने उसके एक्स-रे व सी.टी. स्कैन लिखा लेकिन स्टाफ ने उसके परिजनों को खुद ही स्ट्रैचर उठाकर कर एक्स-रे विभाग जाने को कहा, जबकि यह ड्यूटी दर्जा चार कर्मी की होती है। परिजनों ने जैसे ही दर्जा चार कर्मी भेजने को कहा तो स्टाफ ने जवाब दिया कि कोई कर्मी फ्री नहीं है। पीड़िता का आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात स्टाफ ने उसके साथ बदतमीजी तक की है।

Vatika