गाइनी वार्ड में मोमबत्ती की आग से दूध गर्म कर रही प्रसूता झुलसी

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 08:22 AM (IST)

जालंधर (शौरी): सिविल अस्पताल के गाइनी वार्ड में बच्ची को जन्म देने वाली प्रसूता उस समय झुलस गई जब वह अपनी बच्ची के लिए मोमबत्ती की आग से दूध गर्म करने का प्रयास कर रही थी। उसके पहने हुए अस्पताल के मरीज वाले कपड़ों को लगी हुई आग को गाइनी वार्ड के मुलाजिमों ने भारी मशक्कत से बुझाया।

इसके बावजूद भी आकांक्षा नामक उक्त महिला 40 प्रतिशत के करीब झुलस गई। डाक्टरों ने तुरंत उसका इलाज शुरू किया। इसी दौरान वहां मौजूद आकांक्षा की मां चैंचला देवी निवासी बिहार व आकांक्षा के ससुराल वालों के बीच हंगामा हो गया जिसे वहां मौजूद स्टाफ व मौके पर पहुंची थाना-4 की पुलिस ने शांत किया। 

आकांक्षा की मां का आरोप था कि उसकी बेटी की शादी कृष्णा नगर, आदर्श नगर में रहते मूल रूप से बिहार निवासी इंद्रजीत सोनू पुत्र शिव शंकर से साल 2014 में हुई। सोनू शादी के बाद उसे मायके छोड़ने आया और कहा कि वह कुछ दिन बाद उसे वापस आकर ले जाएगा लेकिन दोबारा नहीं आया और जालंधर आकर साल 2015 में दूसरी शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में केस किया तो जज साहिब के आदेशों पर सोनू आकांक्षा को जालंधर ले आया। यहां लाकर उसके ससुराल वाले फिर परेशान करने से बाज नहीं आए।

उधर, थाना-4 के ए.एस.आई. सुच्चा सिंह को आकांक्षा के ससुर शिव ने बताया कि उसकी बहू पागल है। शादी से पहले उन्हें यह बात बताई नहीं गई थी। कल भी उसने अस्पताल में गाइनी वार्ड के बाहर किसी गाड़ी के आगे आकर खुदकुशी करने की कोशिश की और वह हाथ में चाकू लेकर भी घूम रही थी। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों के बयान लिए गए हैं। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है, उसके बाद बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

swetha