अब नहीं लगेंगे पैसे, सिविल अस्पताल में करें मुफ्त पार्किंग

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 01:29 PM (IST)

जालंधर (शौरी): खबर का हेडिंग पढ़कर आप भी सोच रहे होंगे कि सरकार ने सरकारी अस्पतालों में वाहन पार्किंग मुफ़्त कर दी है लेकिन सरकार ने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया। हां, जालंधर के सिविल अस्पताल में ऐसे हालात हो चुके हैं कि मरीजों के परिवार वालों साथ-साथ बाजार शॉपिंग करने आए लोगों को लाभ हो रहा है। 


दरअसल, सिविल अस्पताल का साइकिल स्टैंड ठेका ख़त्म हो चुका है और अभी तक नए ठेकेदार को ठेका नहीं मिला, जिस कारण सिविल अस्पताल में पार्किंग मुफ़्त हो चुकी है। 2017 में 30 लाख सालाना ठेका था जबकि 2016 में 24 लाख सालाना ठेका था। बताया जा रहा है कि ठेकेदारों ने मिलकर अस्पताल के छापने की बोली इतनी बढ़ा दी कि हालात यह हो चुके हैं कि 2017 में ठेकेदार को जेब में से पैसे भर कर अस्पताल की किश्त उठवानी पड़ी थीं।

 हालांकि सरकार ने टैंडर पास कर दिया है और बोली देने वालों का इंतजार किया जा रहा है लेकिन अभी तक कोई भी ठेकेदार बोली देने को तैयार नहीं क्योंकि उन्हें पता है कि ठेका 30 लाख के करीब ही मिलने वाला है क्योंकि सरकारी पॉलिसी के हिसाब से छापने में बोली के बाद यदि ठेका लेने वाली रकम अधिक जाए तो फिर रकम कम होने की जगह बढ़ती ही है। 

Vatika