Bath Castle में भिड़े अकाली, जमकर किया गाली-गलौच!

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 12:16 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): लोकसभा चुनावों से पहले एक बार फिर शहर के अकाली नेताओं की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है। इसी के चलते अकाली नेताओं का एक और विवाद सामने आया है। जानकारों की मानें तो इस विवाद की आंच आने वाले दिनों में अकाली दल की बैठकों, रैलियों और चुनावी प्रचार में देखने को मिलेगी। इस विवाद का श्रीगणेश आज बाठ कैसल पैलेस में अकालियों के भिडऩे से हो गया है। इस दौरान नेताओं के बीच जमकर गाली-गलौच हुआ।  

जानकारों की मानें तो 16 मार्च को शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने इस पैलेस में जालंधर कैंट हलके के नेताओं और वर्करों की बैठक रखी है, जिसे सफल बनाने के लिए जिले का अकाली दल जोर-शोर से लगा हुआ है। इसी के चलते अकाली दल के नेता अलग-अलग स्थानों पर रोजाना बैठकें भी कर रहे हैं। पर आज जब अकाली दल के एक गुट के नेता एच.एस. वालिया, कमलजीत सिंह भाटिया, बलजीत सिंह नीलामहल और डा. अमरजीत थिंद अपने साथियों सहित बैठक स्थल बाठ कैसल परागपुर में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे तो वहां अभी वे बैठक को लेकर योजना बना ही रहे थे कि दूसरे गुट के सर्बजीत सिंह मक्कड़ पूर्व विधायक भी अपने दर्जन भर साथियों सहित पहुंच गए और फिर गाली-गलौच का दौर शुरू हो गया। 

अपने हलके में दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं करूंगा:  मक्कड़
इस बारे में पूर्व विधायक सर्बजीत सिंह मक्कड़ ने बताया कि 16 को सुखबीर का कार्यक्रम है और यह कोई रैली नहीं है कि हर कोई इसमें दखल दे। यह कैंट हलके के वर्करों से संगत दर्शन है। मक्कड़ ने कहा कि वालिया, भाटिया या उनके साथी नेताओं का कैंट हलके से कोई लेना-देना नहीं है। इसके बावजूद वह जानबूझ कर इस कार्यक्रम में दखल दे रहे हैं, जब मैं किसी के हलके में दखल नहीं देता तो कोई मेरे हलके में कोई दखल क्यों दे, मैं इसे सहन नहीं करूंगा। ये नेता मेरे हलके बारे झूठी खबरें लगवाकर हलके में काबिज होना चाहते हैं। उन्होंने इसकी सारी जानकारी हाईकमान को दे दी है। 


कार्यक्रम किसी एक का नहीं, पार्टी का है, दोनों गुट इसका ख्याल रखें: मन्नण
अकाली दल जालंधर शहरी जत्थे के प्रधान कुलवंत सिंह मन्नण का कहना है कि आज सुखबीर ने हलका जत्थेदारों की चडीगढ़ में बैठक बुलाई थी, जिसमें बाठ कैसल में हुए विवाद पर भी चर्चा हुई है। यह बदकिस्मती वाली बात है कि पार्टी प्रधान पंजाब में इतनी मेहनत करके पार्टी के स्तर को उठाने पर लगे हैं, पर कुछ नेता अपनी निजी रंजिशें निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि 16 का कार्यक्रम पार्टी का सांझा है और यह किसी एक का नहीं। इसलिए दोनों मक्कड़ और वालिया गुट को यह समझना चाहिए कि पार्टी की इज्जत कैसे बढ़ानी है। इस प्रकार के विवाद से पार्टी की बदनामी होती है। 


सुखबीर का 16 का जालंधर दौरा रद्द, कार्यक्रम स्थगित
बाठ कैसल में हुए मक्कड़-वालिया विवाद के बाद सुखबीर ने जालंधर दौरा रद्द कर 16 को बाठ कैसल में होने वाले कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया है।  मामले बारे पार्टी प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा का कहना है कि असल में 16 को पार्टी की ओर से पंजाब भर में विश्वासघात कांग्रेस का दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक ही दिन 2 कार्यक्रम होने के कारण सुखबीर ने जालंधर कैंट हलके के वर्करों से मिलने का कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया है। अब जल्द ही इस बैठक के लिए नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। उधर चीमा के इस बयान के साथ जिले के  अकाली ही सहमत दिखाई नहीं दे रहे। कई सीनियर अकाली नेताओं ने कहा कि असल में आज हुए अकाली नेताओं के आपसी विवाद के बाद सुखबीर को यह कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है। जानकारों की माने तो इस सारे विवाद के बाद जालंधर के नेताओं को सुखबीर जल्द ही चंडीगढ़ बुला सकते हैं। 

Vatika