बिना NOC के रजिस्ट्रेशन का मामला: विधायकों और सब-रजिस्ट्रार के बीच आर-पार की लड़ाई शुरू

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 11:36 AM (IST)

जालंधरअमित): ऐसा प्रतीत होता है कि जालंधर शहर के विधायकों और सब-रजिस्ट्रार तहसील-1 और 2 के बीच आर-पार की लड़ाई शुरू हो चुकी है। आए दिन किसी न किसी विधायक के करीबियों द्वारा लग रहे सब-रजिस्ट्रार द्वारा बुरा बर्ताव करने के आरोप, बिना एन.ओ.सी. के 10 से 15 हजार रुपए लेकर की जा रही रजिस्ट्रियां या फिर रजिस्ट्रेशन के लिए आने वाली आम जनता को पेश आ रही परेशानियों का मामला हो सब-रजिस्ट्रार दफ्तर काफी सुर्खियां बटोर रहा है। 

करप्शन के मुद्दे को लेकर शुरू हुआ मामूली विवाद अब प्रदेश के सी.एम. के पास भी पहुंच चुका है। कुछ दिन पहले शहर के कुछ कांग्रेसी प्रापर्टी कारोबारियों ने भी डी.सी. के पास सब-रजिस्ट्रार की शिकायत लगाई थी। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बिना एन.ओ.सी. के रजिस्ट्रेशन मामले में गुरुवार को हलका वैस्ट के विधायक सुशील कुमार रिंकू दोपहर को अचानक सब-रजिस्ट्रार बिल्डिंग पहुंचे और वहां पर हो रहे रजिस्ट्रेशन के काम का जायजा लिया। 

उन्होंने रजिस्ट्री करवाने आए लोगों से मुलाकात कर इस बारे बात की और पूछा कि क्या उन्होंने अपनी रजिस्ट्री के लिए किसी को कोई रिश्वत तो नहीं दी है? इसके साथ ही यह जानकारी भी प्राप्त की कि उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के दौरान कोई दिक्कत तो पेश नहीं आ रही है? इस अवसर पर सुशील कुमार रिंकू ने मीडिया को भी सम्बोधित किया और अपने आने के मकसद से अवगत करवाया। 

 


 

Vatika