ओट क्लीनिक का स्टाफ नशेड़ियों के हंगामे से परेशान, पुलिस वाले देखते हैं तमाशा

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 11:40 AM (IST)

जालंधर(शौरी): गांव शेखे में बने ओट क्लीनिक में सरकार के आदेशानुसार नशा करने वालों को फ्री में दवाई दी जाती है, ताकि वह नशे की दलदल से बाहर आकर समाज में अच्छा जीवन व्यतीत कर सके। लेकिन इन दिनों ओट क्लीनिक में तैनात स्टाफ दुखी है और उनकी मुश्किल का हल निकालने के स्थान पर पुलिस वाले उल्टा उन्हें ही तंग करते है। आज भी कुछ नशेड़ियों ने पुलिस के सामने स्टाफ से विवाद किया। इसके बाद इतना हंगामा हुआ कि स्थिति बेकाबू हो गई, जबकि पुलिस तमाशा देखती रही। स्टाफ का कहना है कि उनकी सुरक्षा के लिए थाना-8 की पुलिस बिल्कुल गंभीर नहीं है। एस.एच.ओ. को कहने के बावजूद उनकी सुनवाई नहीं हो रही। 

क्लीनिक में तैनात नर्सिंग स्टाफ सुमित, संदीप ने बताया कि डी.सी. के आदेशानुसार क्लीनिक में सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक ओ.पी.डी. में नशा करने वालों को दवाई दी जाती है और रोजाना 1 हजार लोग दवाई खाने आते हैं, लेकिन कुछ नशेड़ी 1 बजे के बाद आकर जबरदस्ती दवाई की मांग करते हैं और मना करने पर वे विवाद, हंगामा गाली-गलौच व हाथापाई तक करते हैं। कई बार पुलिस वालों को कह चुके हैं कि जहां सुबह 8 बजे से लेकर 3 बजे तक पुलिस जवानों को पक्के तौर पर तैनात किया जाए, क्योंकि नशा करने वाले सुबह 7 बजे से ही क्लीनिक के बाहर जमा होने शुरू हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि आज भी कुछ नशेड़ी 1 बजे के बाद आकर दवाई मांगने लगे और हंगामा करने लगे।  

थाना 8 की पुलिस को फोन कर बुलाया और ए.एस.आई. के सामने नशेड़ियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, जबकि ए.एस.आई. तमाशा देखता रहा। इतना ही नहीं, जब वे पी.सी.आर. को बुलाने के लिए फोन करते हैं तो उत्तर मिलता है कि वे व्यस्त हैं। स्टाफ का कहना है नशेड़ी कई बार तो गेट फांद कर भीतर दाखिल हो जाते हैं, कल को किसी स्टाफ पर हमला हुआ तो इसकी जिम्मेदारी थाना-8 की होगी।

पी.सी.आर. की पक्की ड्यूटी लगाने के जल्द होंगे आर्डर : एस.एच.ओ.
वहीं थाना-8 के एस.एच.ओ. रुपिन्द्र सिंह का कहना है कि पुलिस क्लीनिक में जाती है और स्टाफ की सुरक्षा करती है। रही बात तो पक्के तौर पर पी.सी.आर. की ड्यूटी लगाने की तो वह जल्द ही आर्डर करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News