दकोहा फाटक के सामने का कट बंद होने से लोगों की बढ़ी मुश्किलें

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 09:36 AM (IST)

जालंधर(वरुण): दकोहा फाटक के सामने का कट बंद करके जिस परेशानी को एन.एच.ए.आई. खत्म करना चाहती थी, वह बढ़ गई है। हुआ यूं कि दकोहा फाटक के सामने वाला कट बंद होने पर बड़िंग गांव के सामने वाले कट पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ने लगा है। इतना ही नहीं दकोहा जाने वाला ट्रैफिक अब हाईवे पर रॉन्ग साइड पर चल रहा है जिसके चलते एक्सीडैंट के चांस भी बढ़ गए हैं। 

बच्चे भी साइकिलों पर हाईवे को पार कर जाते हैं स्कूल
कट बंद होने के बाद बड़िंग गांव के सामने वाले कट पर ट्रैफिक पुलिस भी तैनात नहीं है। फगवाड़ा की तरफ से आने वाला ट्रैफिक बड़िंग के सामने से कट लेकर हाईवे के बीचों-बीच से निकल कर दकोहा की तरफ जा रहा है जो किसी भी समय हादसे का कारण बन सकता है। स्कूली बच्चे तक साइकिलों पर उक्त रॉन्ग साइड का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बड़िंग गेट के सामने वाले कट पर बढ़ने लगा ट्रैफिक का प्रैशर
हालांकि ट्रैफिक पुलिस बड़िंग गेट के सामने वाला कट भी बंद करवाना चाहती है लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते ऐसा अभी नहीं हो पा रहा। अगर बड़िंग गेट के सामने वाला कट बंद होता तो किसी भी तरह का रिक्स नहीं रहेगा और हाईवे पर बिना किसी परेशानी के ट्रैफिक दौड़ सकेगा। 

हादसे के चांस बढ़े 
अब हालात यह है कि एक ही कट पर दोनों तरफ से वाहन आ-जा रहे हैं जिसके चलते हाईवे पर जाम भी लग रहा है और एक्सीडैंट होने का खतरा भी है। दकोहा के सामने से हाईवे को चौड़ा करने का काम भी अभी चल रहा है। अगर बड़िंग के सामने वाला कट बंद होता है तो लोगों को दकोहा व बड़िंग गांव में घुसने के लिए 2 से 3 किलोमीटर तक का ज्यादा सफर तय करना पड़ सकता है लेकिन यह सफर खतरे से बिल्कुल परे रहेगा। 

इस बारे ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश शर्मा का कहना है कि दकोहा के बाद बड़िंग गेट के सामने वाला कट भी बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके लिए लोगों की सुरक्षा पहले है लेकिन बड़िंग गेट के सामने वाले कट का इस्तेमाल जिस तरीके से हो रहा है वह जोखिम भरा है। हाईवे पर रॉन्ग साइड पर वाहन चलाना काफी खतरनाक है। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि जल्द से जल्द बड़िंग गेट के सामने वाले कट पर ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News