सोती है कमिश्नरेट पुलिस, जागते हैं चोर-लुटेरे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 10:11 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): कमिश्नरेट पुलिस की ढीली कारगुजारी के चलते चोर-लुटेरे रोजाना शहर में चोरी व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देकर सरेआम फरार हो रहे हैं, जबकि लंबे-चौड़े दावे करने वाली कमिश्नरेट पुलिस उन्हें काबू करने में नाकाम दिख रही है। कभी सरेआम गन प्वाइंट पर किसी की गाड़ी लूटी जा रही है, कभी किसी के घर अथवा गोदामों के ताले टूटे रहे हैं, विवाह समारोह में शामिल होने आई महिलाओं के पर्स लूटे जा रहे हैं तो कभी होटलों के बाहर सैल्फी ले रही युवतियों के हाथ से मोबाइल छीने जा रहे हैं।

रेहड़े पर आराम से 2 चक्कर लगाकर चुराया लाखों का माल
एक अन्य वारदात में फगवाड़ा गेट सैंट्रल टाऊन के पास इलैक्ट्रीकल कारोबारी के गोदाम से चोर रेहड़े पर लाखों रुपए का सामान लाद कर फरार हो गए। पुलिस की ढीली कारगुजारी के चलते चोर रेहड़ा खाली करके मात्र पौने घंटे बाद दोबारा आए और बाकी का सामान भी लादकर बड़े आराम से फरार हो गए। इसकी सी.सी.टी.वी. फुटेज भी थाना नं. 3 की पुलिस को दी गई पर उसके बावजूद पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकाम रही। 

पार्क का गेट ही उखाड़ ले गए असामाजिक तत्व
एक हैरानीजनक घटना के तहत माई हीरां गेट में मस्त राम पार्क में एक्टिवा सवार लुटेरा पार्क का गेट ही ले गया जिसकी फुटेज आने के बाद भी पुलिस उक्त चोर को पकड़ने में नाकाम रही। 

PunjabKesari, commissioned police sleeps wakes up thieves

पी.सी.आर. कर्मी रात को गाड़ियों में बैठकर फरमाते हैं आराम
शहर में चोर, लुटेरों व अपराधियों पर नकेल कसने वाला पी.सी.आर दस्ता भी नाकाम दिख रहा है। रात को शहर में घूमने वाले किसी भी संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ नहीं की जा रही है, सिर्फ खानापूर्ति के लिए कुछ समय हेतु नाकेबंदी की जा रही है। ‘पंजाब केसरी टीम’ ने शहर में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए शहर का दौरा किया तो सबसे पहले बी.एस.एफ चौक के पास का तो नजारा देखने योग्य था जहां पी.सी.आर. की गाड़ी में अकेला मुलाजिम बड़े आराम से सोया पड़ा था। इसके बाद पी.ए.पी. चौक व बी.एम सी. चौक व अन्य चौराहों पर भी पी.सी.आर. कर्मी गाड़ियों के अंदर बैठ कर आराम फरमा रहे थे। 

शहर के एंट्री प्वाइंटों पर भी सुरक्षा न के बराबर
उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही लुटेरों ने फगवाड़ा में गोलियां मार कर एक ज्यूलर से लाखों की लूट की और कुछ समय पहले लुधियाना के एक ज्यूलर को बंधक बना कर करीब 2 करोड़ का सोना लूटा गया। पर उसके बावजूद शहर के एंट्री प्वाइंटों सुरक्षा न के बराबर दिख रही है।

PunjabKesari, commissioned police sleeps wakes up thieves

वारदात से पहले सूचना देकर दी जा रही पुलिस को चुनौती
हैरानीजनक बात तो यह है कि चोरों के हौसले इस कदर बढ़ गए हैं कि वे चोरी की वारदातों को अंजाम देने से पहले लोगों के घरों में चिट्ठियां फैंक रहे हैं कि हम जल्द ही वारदात को अंजाम देने आएंगे। ऐसा वाकया हुआ राजा गार्डन क्षेत्र में जिसकी वीडियो फुटेज भी पुलिस के पास आई है। 

होटल के बाहर से ही छीन लिया मोबाइल
रैड पैटल होटल के बाहर विवाह समारोह में शामिल होने आई एक युवती के हाथ से मोटरसाइकिल सवार लुटेरा अकेला ही फोन छीनकर फरार हो गया। वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई पर उसके बावजूद पुलिस उक्त बेखौफ लुटेरे को पकड़ने में नाकाम रही। 

PunjabKesari, commissioned police sleeps wakes up thieves

सी.सी.टी.वी फुटेज में दिखे 4 मिनट में कार ले जाते चोर 
बाबा मोहन दास नगर में कुछ समय पहले ही गौरव सूरी नामक युवक की कार चोरी हो गई। सी.सी.टी.वी फुटेज में दिखा कि चोर स्विफ्ट डिजायर की मदद से रस्सी से कार को बांध कर ले जा रहे हैं तथा कुछ दूरी पर गाड़ी का शीशा तोड़ उसे स्टार्ट कर ले गए। केवल 4 मिनट में ही चोरों ने वारदात को अंजाम दिया व फरार हो गए। 

सी.पी., डी.सी. भी थे समारोह में, वहीं से लूट ली क्रेटा
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही लुटेरे हाईवे पर बाठ कैसल रिजॉर्ट में विवाह समारोह दौरान वैले पार्किंग से गन प्वाइंट पर एक क्रेटा गाड़ी लूट कर बड़े आराम से फरार हो गए। हैरानीजनक बात तो यह है कि इसी विवाह समारोह में पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर व डी.सी. वरिंद्र शर्मा भी आए हुए थे। इस वारदात को सुन कर कमिश्नरेट पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News