‘जिले में शांति व भाईचारक सांझ को बनाए रखने में कमेटी के सदस्य दें अपना सहयोग’

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 09:17 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने जिले में शांति, भाईचारक प्यार व आपसी सांझ को मजबूत करने के लिए जिले की पीस कमेटी के मैंबरों को पूरा सहयोग देने का आह्वान किया। जिला प्रशासकीय कॉम्पलैक्स में जिला पीस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने कहा कि राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मौजूदा समय में पैदा हुए हालातों के साथ जिले में शांतमयी माहौल को बनाए रखने हेतु अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, परंतु शांति व सामाजिक भाईचारे का माहौल बनाए रखने के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिएं। 
PunjabKesari, Committee members should cooperate in maintaining peace
वरिन्द्र शर्मा व गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि माहौल को सौहार्दपूर्वक बनाए रखने हेतु पीस कमेटी के सदस्य अपना पूरा सहयोग दें। उन्होंने कहा कि हम सभी एक राष्ट्र के नागरिक हैं और हमारे बीच किसी भी तरह का मतभेद नहीं होना चाहिए। जिले में चाहे अभी तक माहौल पूरी तरह से शांत है, परंतु अभी भी इसमें सभी वर्गों को शामिल किए जाने की जरूरत है और हमें आशा है कि इस काम में पीस कमेटी के सदस्य अहम भूमिका अदा करेंगे। 

इस दौरान अधिकारियों ने कमेटी के सदस्यों के विचार सुनते हुए उनसे सुझाव भी लिए। कमेटी मैंबर सुदेश विज, राज कुमार राजू, मोहम्मद कलीम आजाद, हरपाल चड्ढा ने बताया कि कुछ शरारती लोग होते हैं जोकि किसी अप्रिय घटना के घटित होने का बेसब्री से इंतजार करते हैं, ताकि माहौल को खराब कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक सकें। सुदेश विज ने कहा कि जिला व पुलिस प्रशासन से संबंधित अधिकारियों को चाहिए कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी पहले ही सूचियां बनाई जाएं और उनकी गतिविधियों पर पैनी निगाह रखी जाए। 
PunjabKesari, Committee members should cooperate in maintaining peace
बैठक में एडीशनल डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, डी.सी.पी. बलकार सिंह, एस.डी.एम. जय इंद्र सिंह, सहायक कमिश्नर शायरी मल्होत्रा, डी.एस.पी. जसप्रीत सिंह व अन्य अधिकारी भी शामिल थे। इस दौरान पीस कमेटी के सदस्यों में गुरशरन सिंह, रमेश चोहकां, अमृत खोसला, दीवान अमित अरोड़ा, लाल चंद, जगजीत सिंह गाबा, अशोक गांधी, शाहिद हसन, राजिन्द्र सिंह रेहल, सनावर भट्टी ने जिले में अमन व कानून की स्थिति को बहाल रखने के प्रशासन के प्रयासों की प्रशंसा भी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News