सूरानुस्सी क्षेत्र में डाले गए नए सीवर की शिकायत CM तथा नवजोत सिद्धू तक पहुंची

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 10:19 AM (IST)

जालंधर(खुराना): सीवरेज बोर्ड ने कुछ समय पहले मकसूदां चौक से विधिपुर फाटक की ओर जाते सूरानुस्सी रोड पर नया सीवर डाला था, जिस पर करोड़ों रुपए खर्च आया, परन्तु सीवर डाले जाने के बाद भी क्षेत्र की सीवरेज समस्या हल नहीं हुई और काफी देर तो नई सीवरलाइन को चालू ही नहीं किया गया। अब भी सूरानुस्सी क्षेत्र में जगह-जगह सीवरेज ओवरफ्लो हो रहे हैं, जिसके कारण सारा गंदा पानी सड़कों पर जमा हो रहा है।

गौरतलब है कि निगम ने करोड़ों रुपए खर्च कर सूरानुस्सी रोड को नया बनाया था, परन्तु अब नई सड़क का काफी हिस्सा सीवरेज के पानी की चपेट में आने के कारण खराब हो चुका है।जालंधर चैम्बर ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्स के प्रधान व कैप्संस इंडस्ट्री के मालिक एन.के. सहगल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा रा’य के लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को पत्र लिख कर क्षेत्र की खराब सीवर व्यवस्था के बारे में शिकायत की है। सहगल ने पत्र में लिखा है कि करोड़ों रुपए से बनी नई सड़क टूटने के कारण टैक्स पेयर्स का पैसा बर्बाद हुआ है, जिसके लिए संबंधित अधिकारी दोषी हैं।

उन्होंने बताया कि सीवरेज के पानी और टूटी सड़कों के कारण रोज एक्सीडैंट हो रहे हैं, जबकि निगम इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने मुख्यमंत्री व लोकल बॉडीज मंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है। पत्र की कॉपी निगम कमिश्रर को सौंप दी गई है। क्षेत्र के एक्सियन गुरचैन सिंह ने बताया कि वीरवार को एस.डी.ओ. तथा जे.ई. को मौके पर भेज कर समस्या के बारे में पता लगाया जाएगा और उसका हल करवाया जाएगा।

Vatika