कैप्टन वादे मुताबिक पंजाब के कॉलेज-यूनिवर्सिटियों के चुनाव करवाएं: बरिंदर सिंह

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 03:25 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा) : पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर सिंह ढिल्लों ने मुख्यमंत्री कैप्टन को पत्र लिखकर अपील की कि वह लिगदोह कमेटी के दिशा-निर्देशों अनुरूप पंजाब के कॉलेज और यूनिवर्सिटीयों में चुनाव करवाएं। 

ढिल्लों ने बताया कि 1984 के मुश्किल समय में छात्र संघ के चुनावों को लेकर राज्य में पाबंदी लगाई गई थी। परंतु कांग्रेस पार्टी ने 2017 के चुनावों में अपने चुनाव घोषणा पत्र में विद्यार्थी यूनियन के चुनाव दोबारा शुरू करने का वायदा किया था। बरिन्द्र ढिल्लों  ने कहा कि पंजाब यूथ कांग्रेस ने प्रदेश के हरेक कॉलेज और यूनिवर्सिटीयों को मांग पत्र सौंपने की योजना बनाई है जिसके तहत कोरोना महामारी के उपरांत शिक्षण संस्थानों के खुलने पर विद्यार्थी यूनियन के चुनाव के बारे में फीडबैक एकत्रित करेंगे। 

इसके अलावा यूथ कांग्रेस से जिला प्रधान सभी विधायकों और सांसदों को इसी तरह का मांगपत्र सौंपेगी ताकि आगामी सैशन के दौरान विद्यार्थी यूनियन के चुनाव करवाने का दबाव बनाया जा सके। बरिन्द्र ढिल्लों ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह अगर चुनावों का फैसला लेते हैं तो इससे प्रमाणित हो जाएगा कि पंजाब अपने बुरे समय को बहुत पीछे छोड़ आया है क्योंकि कै. अमरेंदर की अगवाई में पंजाब अमन व शांति वाला राज्य बना है। 

Vaneet