मामला ब्लाक कांग्रेस प्रधान की वायरल हुई वीडियो का: नौजवान ने कहा- मल्ली को दिए 1 लाख 10 हजार रुपए

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 10:33 AM (IST)

भोगपुर(सूरी): ब्लाक भोगपुर से कांग्रेस पार्टी के प्रधान और गांव काला बकरा के सरपंच एवं कांग्रेस के ब्लाक प्रधान परमिंदर सिंह मल्ली की पैसे गिनते समय की वायरल हुई वीडियो के मामले में जो पैसे के लेन-देन की बात सामने आई थी, उस मामले में जिन 2 नौजवानों को पुलिस चौकी पचरंगा के मुलाजिमों ने गत 15फरवरी को उनके घरों में से नशा बेचने के आरोप में पूछताछ करने के लिए उठाया था, उनमें से एक नौजवान सुरिंदर सिंह उर्फ अमना पुत्र संतोख सिंह ने आज गांव के कुछ लोगों को साथ ले कर भोगपुर में एक प्रैस कांफ्रैंस की। 

उक्त नौजवान ने कहा कि मुझे और मेरे चाचा के लड़के को पुलिस चौकी पचरंगा के मुलाजिम नशा बेचने के आरोप में पूछताछ करने के लिए पुलिस चौकी पचरंगा ले गए थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने मुझे छोड़ दिया परन्तु जब मैं चौकी में से वापस जाने लगा तो उस समय ब्लाक कांग्रेस प्रधान और सरपंच परमिंदर सिंह मल्ली चौकी में आ गया और उसके कहने पर पुलिस ने मुझे फिर बैठा लिया। मल्ली ने मुझे कहा कि पुलिस को पैसे देने पर ही मामला खत्म होगा। तू अपने घर वालों को कह कि मेरे साथ बात करें। 

मेरे घर वालों ने मल्ली से बात की तो उस ने 2 लाख रुपए पुलिस को देने के नाम पर मांगे। इस पर मेरे माता-पिता और चाची ने 1 लाख 10 हजार रुपए में मल्ली के साथ सौदा तय कर लिया और पुलिस ने मुझे और मेरे चाचा के लड़के को छोड़ दिया था। फिर 17 फरवरी को हम मल्ली को पैसे देने के लिए गए। इस मौके हमने पैसे देने की वीडियो बनाई। इस वीडियो में भी मल्ली एस.टी.एफ. से बात कर रहा था। उस ने हमारा नाम एस.टी.एफ. में से निकलवाने के लिए अलग से 25 हजार रुपए की मांग की। 

वहीं इस बारे में अमना ने कहा कि मल्ली ने उनकी चाची को धमका दिया है कि यदि उसने इस बारे किसी को बताया तो मैं तुम्हारे लड़के पर पर्चा दर्जा करवा दूंगा। इस डर से चाची ने मल्ली के पक्ष में बयान दिया था। मल्ली को दिए गए पैसों में से आधे पैसे चाची ने भी दिए थे। जब पुलिस ने हमें घर से उठाया था तो हमारे घर से कुछ बरामद नहीं हुआ था, परन्तु मल्ली ने हमारे परिवारों को डरा-धमका कर पुलिस के नाम पर पैसे ले लिए थे। पीड़ित अमना ने मुख्य मंत्री पंजाब से मांग की कि मल्ली द्वारा पुलिस के नाम पर हमसे लिए गए पैसे वापस दिलाए जाएं और उस पर कार्रवाई की जाए। इस मौके पर दविंदर सिंह धारीवाल, बलवीर सिंह साबा, सुरजीत सिंह, दविंदर सिंह फ त्ता आदि उपस्थित थे।

मेरे खिलाफ रची जा रही हैं साजिशें : परमिंदर सिंह मल्ली
इस मामले पर कांग्रेस के ब्लाक प्रधान परमिदर सिंह मल्ली ने कहा कि मेरे गांव के विरोधी पक्ष द्वारा साजिशें रची जा रही हैं। पैसों के लेन-देन की बात बिल्कुल झूठ है। यदि मैंने पैसे लिए थे तो अमना पहले दिन कहां था। अब अमना मेरे विरोधियों के कहने पर झूठा बयान दे रहा है। गांव की पिछली पंचायत द्वारा किए घपलों के मामलों में जल्द प्रैस कांफ्रैंस कर सच्चाई सबके सामने रखी जाएगी। 

swetha