हाईवे अथॉरिटी की मनमानियों व जनता की दिक्कतों पर कांग्रेस विधायक ने अपनाया कड़ा रुख

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 09:28 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): नैशनल हाईवे की मनमानियों के खिलाफ सैंट्रल विधानसभा हलके के विधायक राजिन्द्र बेरी ने कड़ा रुख अपनाते हुए हाईवे अथॉरिटी को अल्टीमेटम दिया है कि अगर पी.ए.पी. के बंद रास्ते का 15 दिनों के भीतर कोई पुख्ता समाधान न निकाला तो वह नैशनल हाईवे के कार्यालय के समक्ष धरना देंगे। 

विधायक बेरी ने कहा कि पी.ए.पी. रोड से जहां पहले अमृतसर, बटाला, पठानकोट व अन्य जिलों के लिए बसें जाती थीं, वह रोड हाईवे अथारिटी ने बंद कर रखी है, जिस कारण अब सभी बसों को उस रास्ते पर जाने के लिए मजबूरन रामा मंडी चौक से वापिस मुड़ कर पी.ए.पी. फ्लाईओवर पर चढ़ना पड़ता है, जिससे पी.ए.पी. से रामा मंडी तक रोजाना लंबा जाम लगा रहता है। जाम के चलते वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। हजारों वाहन चालकों व राहगीरों को भारी दिक्कतें आ रही हैं, परंतु हाईवे अथारिटी सब-कुछ देखकर भी जानबूझ कर कुम्भकर्णी नींद में सोई हुई है।

विधायक बेरी ने कहा कि यह रास्ता बंद होने से लोग जाम से बचने को गुरु नानकपुरा फाटक की तरफ से जाने लगे हैं जिसके चलते फाटक को जाती सड़क पर भी यातायात व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है। ट्रैफिक जाम की स्थिति बनने से चौगिट्टी, कोट रामदास, गुरु नानकपुरा, बशीरपुरा, लद्देवाली, मोहन विहार सहित अनेक कालोनियों में रहने वाले लोगों को ट्रैफिक समस्या से होने वाली परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विधायक बेरी ने कहा कि हाईवे अथारिटी द्वारा वाहनों से रोजाना लाखों रुपए का टोल टैक्स वसूलने के बावजूद जनता को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। अगर जिम्मेवार अधिकारियों ने अपना दायित्व न निभाया और पी.ए.पी. के बंद किए रास्ते का उचित समाधान न निकाला तो वे अपने साथियों के सहित धरना-प्रदर्शन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News