किसानी मसलों को लेकर संसद सत्र में मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस: जाखड़

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 07:42 PM (IST)

जालंधर(धवन):  पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली पूर्व यू.पी.ए. सरकार के समय देश की आॢथक विकास दर 9 प्रतिशत को छू गई थी परन्तु केन्द्र ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद आॢथक विकास दर लगातार गिरावट की तरफ जा रही है। जाखड़ ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा उनकी पत्नी व पूर्व केन्द्रीय विदेश मंत्री परनीत कौर से मुलाकात की, जिसमें संसद के आगामी सत्र को लेकर उनसे विस्तार से चर्चा की गई। 

जाखड़ ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस द्वारा केन्द्र की मोदी सरकार को किसानी, उद्यमियों तथा व्यापार की खराब हालत के मुद्दों को लेकर घेरा जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब से हो रहे भेदभाव का मामला भी संसद सत्र में उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मनमोहन सिंह सरकार ने जिस तरह से पंजाब को खुले गफ्फे दिए, उस तरह अब पंजाब को ग्रांटें नहीं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला जनता के सामने है। जनता जानती है कि डा. मनमोहन सिंह ने अपने समय में पंजाब में अकाली सरकार होने के बावजूद ग्रांटों के खुले गफ्फे दिए थे। उन्होंने कहा कि डा. मनमोहन सिंह ने अपने 10 वषों के कार्यकाल में विपक्षी दल की किसी भी सरकार से कोई भेदभाव नहीं किया था। 

उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने देश में किसानों के कर्जे माफ करने की मुहिम पहले नम्बर शुरू की, उसके बाद अन्य राज्य सरकारों ने पंजाब का अनुसरण करना शुरू किया। जाखड़ ने कहा कि किसानों का कर्जा माफ करना एक क्रांतिकारी कदम है तथा इसके बाद किसानों की आमदनी में सुधार होगा, जिससे पंजाब प्रगतिपथ की तरफ अग्रसर होगा। 


 

Vaneet