शाहकोट में पुलिसकर्मी और आंगनबाड़ी वर्कर समेत 5 की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 10:29 AM (IST)

शाहकोट(त्रेहन): शाहकोट ब्लॉक में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में और बढ़ौतरी हो गई है। सोमवार को इलाके के 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई, जिनमें शाहकोट थाने का होमगार्ड और शाहकोट थाने में तैनात रहा एक पुलिसकर्मी शामिल है। 

गांव ढंडोवाल की आंगनबाड़ी वर्कर और पॉजीटिव आए गांव थम्मूवाल के ए.एस.आई. के घर में काम करने वाला नौकर भी कोरोना पॉजीटिव आए हैं। इसी तरह कुवैत से लौटे एक व्यक्ति के भी कोरोना की पुष्टि हुई है। यह व्यक्ति पहले से विभाग की निगरानी में एकांतवास में रखा गया था, जबकि बाकी चारों को सिविल अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है।

सीनियर मैडीकल अफसर डा. अमरदीप सिंह दुग्गल ने कोरोना पॉजीटिव आए मरीजों की पुष्टि करते हुए बताया कि सी.एच.सी. में बीते करीब 2 हफ्तों से फ्रंटलाइन वर्करों जैसे कि स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस और आंगनबाड़ी वर्करों के सैम्पल लिए थे। इसी में ये केस सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग शाहकोट की टीमें मुस्तैदी के साथ इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनके टैस्ट ले रही हैं ताकि कम्यूनिटी ट्रांसमिशन से बचा जाए। 

बी.ई.ई. चंदन मिश्रा ने बताया कि विभाग की टीमों ने सोमवार को सैदपुर झिड़ी, तलवंडी संघेड़ा, थम्मूवाल और भोएपुर गांवों और शहरी क्षेत्र के मोहल्ला धूड़कोट और आजाद नगर में सर्वे किया। इस दौरान टीमों ने 1214 घरों में सर्वे कर 5964 लोगों की स्क्रीनिंग की। इसी तरह ब्लॉक के अन्य गांवों में टीमों ने 947 घरों का सर्वे किया और 4390 लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News