निगम ने वर्षों बाद माई हीरां गेट से हटाए अवैध कब्जे

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 09:54 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम के तहबाजारी विभाग की टीम ने सुपरिंटैंडैंट मनदीप सिंह के नेतृत्व में फगवाड़ा गेट, भगत सिंह चौक तथा माई हीरां गेट क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को हटाया। फगवाड़ा गेट में यह कार्रवाई जोरदार ढंग से की गई जिस दौरान एक ट्रक माल भरकर उठाया गया। तहबाजारी की टीम ने अड्डा टांडा के निकट किताबें बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करके उनके कई बोर्ड जब्त कर लिए जो कई-कई फुट सड़क पर रखे हुए थे। इस कार्रवाई के दौरान तहबाजारी विभाग की टीम जब माई हीरां गेट चौक में एक दुकानदार का बोर्ड उतार रही थी तो वहां हंगामा खड़ा हो गया। मौके पर पूर्व पार्षद अश्विनी भंडारी पहुंच गए जिन्होंने निगम की टीम के साथ जबरदस्त बहस की। 

PunjabKesari, Corporation removed illegal possession from Mai Hiran Gate

भंडारी व अन्य दुकानदारों का आरोप था कि निगम की टीम धक्केशाही कर रही है और दुकानदारों द्वारा अंदर रखे गए बोर्ड को भी उठाया जा रहा है। निगम की धक्केशाही के विरोध में बाजार के प्रधान रमन सूरी ने एक बैठक भी की जिस दौरान निगम को चेतावनी दी गई कि यदि भविष्य में धक्केशाही की गई तो निगम को डट कर जवाब दिया जाएगा। खास बात यह है कि निगम की टीम ने माई हीरां गेट में किताबें बेचने वाले दुकानदारों द्वारा किए गए कब्जों पर वर्षों बाद कार्रवाई की है। इन कब्जों के कारण रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़क पर यातायात जाम रहता है। 

निगम अधिकारियों ने देखे रैनक बाजार के कब्जे
नगर निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा तथा ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने रैनक बाजार का दौरा किया और अवैध कब्जे को देखा। इस दौरान उनके साथ तहबाजारी कमेटी की चेयरपर्सन अरुणा अरोड़ा भी थीं। इस टीम ने रैनक बाजार के अलावा टिक्कियां वाला चौक क्षेत्र का दौरा भी किया और पाया कि वहां फड़ी वालों व दुकानदारों ने सड़क पर कब्जे कर रखे हैं। चेयरपर्सन अरुणा अरोड़ा ने बताया कि जल्द ही इन कब्जों के बारे में बैठक कर रणनीति बनाई जाएगी। 

PunjabKesari, Corporation removed illegal possession from Mai Hiran Gate

अंदरूनी बाजारों के पक्के कब्जों पर भी बड़ी कार्रवाई की तैयारी 
अंदरूनी बाजारों के पक्के कब्जों पर भी बड़ी कार्रवाई की तैयारी कुछ दिन पहले नगर निगम ने टिक्कियां वाला चौक में आधी रात को कार्रवाई कर काफी कब्जे तोड़ दिए थे, उसके बाद अवैध रूप से लगती शू मार्किट पर कार्रवाई की गई और मेन सड़क पर लगते संडे बाजार को सख्ती से रोका गया। अब नगर निगम ने शहर के अंदरूनी बाजारों में हुए पक्के कब्जों को तोड़ने की पूरी तैयारी कर ली है। इन कब्जों को देखने के लिए निगम कमिश्नर श्री लाकड़ा ने ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह तथा अन्य अधिकारियों को साथ लेकर अंदरूनी बाजारों का दौरा किया।

कमिश्नर व निगम की टीम रैनक बाजार की ओर से बाजारों में दाखिल हुई और टिक्कियां वाला चौक तथा शेखां बाजार से होते हुए बाकी बाजारों में भी दुकानदारों द्वारा बनाए गए थड़ों को देखा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में निगम आधी रात को ही बाजारों में थडे तोड़ने इत्यादि जैसी बड़ी कार्रवाई करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News