सोमवार को कोरोना प्रति लापरवाह दिखा निगम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 10:39 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब उच्च स्तर के अधिकारियों व नेताओं को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है जिस कारण पंजाब सरकार ने सभी सरकारी विभागों को कोरोना के नियमों प्रति सख्ती बरतने के निर्देश भेजे हैं। चाहे निगम प्रशासन ने दो-तीन दिन पहले ही निगम के कामकाज में तब्दीली लाने की घोषणा की थी परंतु आज सोमवार को निगम कार्यालय करोना प्रति बिल्कुल लापरवाह दिखा और कोरोना वायरस से संबंधित नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। 

सोमवार को निगम कमिश्नर ने निगम के उच्च अधिकारियों से बैठक करके कोरोना के नियमों प्रति कार्यशैली बदलने संबंधी चर्चा की। इस दौरान फैसला हुआ कि अब मंगलवार से निगम बिल्डिंग का केवल एक गेट खोला जाएगा जिसमें हर एक को थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजेशन के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा। बैठकों व पब्लिक डीलिंग पर पाबंदी लगाई जाएगी और इसकी बजाय ऑनलाइन शिकायतें प्राप्त करने के अलावा शिकायत बॉक्स भी स्थापित किया जाएगा। 

हर विभाग का एक क्लर्क और एक स्टाफ  सदस्य निगम बिल्डिंग के नीचे बैठकर शिकायतों इत्यादि को प्राप्त करेगा। कमिश्नर द्वारा बनाए गए सिस्टम के तहत सोमवार को ओ. एंड एम., स्ट्रीट लाइट तथा वाटर सप्लाई शाखा मंगलवार को डेथ एंड बर्थ, बी. एंड आर. तथा  हॉॢटकल्चर शाखा, बुधवार को बिल्डिंग, लाइसैंस तथा प्रॉपर्टी टैक्स शाखा जबकि वीरवार को ओ. एंड एम. तथा हैल्थ व स्ट्रीट लाइट शाखा, शुक्रवार को डेथ एंड बर्थ तथा कुछ अन्य विभागों का ही कामकाज होगा, बाकी विभागों को इन दिनो में फिलहाल अगले आदेशों तक बंद रखा जाएगा। 

Vaneet