सतीश अग्रवाल एंड कम्पनी को ब्लैकलिस्ट करेगा निगम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 09:52 AM (IST)

जालंधर(खुराना): मेयर जगदीश राजा की अध्यक्षता में नगर निगम की एफ. एंड सी.सी. कमेटी की एक बैठक 8 नवम्बर को होने जा रही है। इस दौरान जहां शहर के कई विकास कार्यों को क्लीयरैंस प्रदान की जाएगी, वहीं एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव के तहत शहर के प्रमुख ठेकेदार सतीश अग्रवाल एंड कम्पनी को ब्लैकलिस्ट या डीबार भी किया जा सकता है। 

प्रस्ताव के अनुसार सतीश अग्रवाल एंड कम्पनी को 5 मार्च, 2019 को एक वर्कआर्डर अलॉट किया गया था, जिसके तहत सोढल मेले से पहले मेला क्षेत्र की सड़कों पर लुक-बजरी डालने का काम करवाया जाना था। इस काम के लिए ठेकेदार फर्म को एक महीने का समय दिया गया था। निगम ने काम शुरू होता न देखकर ठेकेदार को लगातार तीन नोटिस भेजे, परंतु फिर भी काम शुरू नहीं किया गया जिसके कारण सोढल मेले दौरान टूटी सड़कों की वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई और निगम को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा। निगम ने अंतिम नोटिस 23 सितम्बर को जारी किया था, जिसके बाद अब संबंधित ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट/ डीबार करने की कड़ी सिफारिश कर दी गई है। 

गौरतलब है कि लुक-बजरी तथा आर.सी.सी. प्लांट धारक होने के नाते सतीश अग्रवाल एंड कम्पनी को पूरे क्षेत्र का प्रमुख ठेकेदार माना जाता है, जो नगर निगम में करोड़ों रुपए के काम करते आ रहे हैं। इस ठेकेदार का करोड़ों रुपया निगम की ओर बकाया खड़ा रहता है और निगम विकास कार्य करवाने के लिए अक्सर इस ठेकेदार की मिन्नतें करता हुआ देखा गया है। अब एकाएक सतीश अग्रवाल एंड कम्पनी को ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश को एक बड़ा कदम माना जा रहा है। इसके अलावा एफ. एंड सी.सी. की बैठक में कूड़े से खाद बनाने के तीन प्लांटों को अनुमति प्रदान की जाएगी, जो स्लेमपुर मुसलमाना, वैस्ट क्षेत्र के डिस्पोजल तथा हैंड टूल संस्थान के पास लगाए जाने हैं। इसके अलावा पी.आई.डी.बी. के तहत सैंट्रल विधानसभा क्षेत्र में आते संतोषी नगर और अजीत नगर में 21.72 लाख रुपए की लागत से सीवर लाइन डालने का प्रस्ताव भी एफ. एंड सी.सी. बैठक में आ रहा है।

swetha