सब-रजिस्ट्रार कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ पं. दीनदयाल उपाध्याय मंच ने डी.सी. को सौंपा मांगपत्र

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 09:34 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): सब-रजिस्ट्रार कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आज पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष किशन लाल शर्मा की अगुवाई में विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं ने डिप्टी कमिश्नर वरिंद्र कुमार शर्मा से मुलाकात कर उन्हें मांग पत्र सौंपा।

किशनलाल ने डिप्टी कमिश्नर को बताया कि तहसील काम्पलैक्स में बूथ वाले से लेकर सब-रजिस्ट्रार कार्यालय तक किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को कानून का कोई डर नहीं है। सब-रजिस्ट्रार कार्यालय में लोगों से बिना एन.ओ.सी. के राजिस्ट्री मंजूर करने के नाम से 10 से 15 हजार रुपए तक की अवैध वसूली की जा रही है। तहसील कॉम्प्लैक्स भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया है। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर से मांग की कि सरकार के आदेशों के बावजूद सब रजिस्ट्रार-1 व सब-रजिस्ट्रार-2 द्वारा पिछले सालों में बिना एन.ओ.सी. के जो रजिस्ट्रियां की गई उसकी विजीलैंस जांच करवाई जाए।

किशनलाल ने कहा कि भ्रष्टाचार के इस खेल में जो भी अधिकारी शामिल हैं, उन पर कड़ी विभागीय कारवाई करते हुए उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाए। अगर बड़े स्तर पर हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कारवाई न हुई तो इसकी शिकायत विजीलैंस विभाग को सौंपने के अलावा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को भी भेजी जाएगी। एक तरफ कै. अमरेन्द्र पंजाब में भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के दावे कर रहे हैं वहीं बिना एन.ओ.सी. के रिश्वत लेकर किन-किन रजिस्ट्रियों को कराया गया है इसकी सी.बी.आई. जांच करवाई जाए तो प्रदेश भर में अरबों रुपए के घोटाले का पर्दाफाश होगा। सरकार ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों की सम्पत्तियों को सबके सामने लाकर उनकी प्रापॢटयों को जब्त करे।

किशनलाल ने बताया कि उनकी मांग पर कोई कार्रवाई न हुई तो वह सैंकड़ों की तादाद में रोष-प्रदर्शन किए जाएंगे। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष विनीत शर्मा, अजमेर सिंह बादल, चंदन भनोट, बोबीन शर्मा, पवन कुमार, अमित पाठक, कीरत सिंह, संदीप तोमर, मंगा सिंह, अनमोल सिंह, कुणाल अग्रवाल व अन्य भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News