पार्षद पति के टैंट हाऊस से किराए पर पतीले लेकर आगे बेचे, केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 10:38 AM (IST)

जालंधर(वरुण): वार्ड नंबर 51 के पार्षद पति अनूप पाठक के 2 टैंट हाऊसों समेत अन्य 5 टैंट हाऊसों से पतीले किराए पर लेकर आगे बेचने का मामला सामने आया है। थाना-7 की पुलिस ने ठगी के आरोपी विकास खन्ना के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। पार्षद पति अनूप पाठक को इस रैकेट का पता लगा तो खुद सारी रेकी के बाद उन्होंने थाना-7 की पुलिस को साथ लेकर कपूरथला में रेल कोच फैक्टरी के अंदर बने गोदाम में रेड करवाई। गोदाम से उनके कुछ पतीले बरामद भी कर लिए गए हैं। पुलिस ने वीरवार को कैटरर से भी पूछताछ की।

अनूप पाठक ने बताया कि उनके थाना-7 के इलाके में एस.आर. व लक्ष्मी नाम के  2 टैंट हाऊस हैं। एस.आर. टैंट हाऊस पर उनका भतीजा राहुल पाठक बैठता है व लक्ष्मी टैंट हाऊस दूसरा भतीजा पुनीत पाठक संभालता है। कुछ समय पहले राहुल पाठक के पास एक व्यक्ति आया जिसने 20 पतीले व 10 टेबल 2000 रुपए एडवांस देकर हर रोज का किराया देने की बात कह कर ले लिए। इसी तरह लक्ष्मी टैंट हाऊस समेत सिटी टैंट हाऊस, न्यू पंजाब टैंट हाऊस व ज्योति टैंट हाऊस से भी कुल 80 पतीले किराए पर ले लिए। जैसे ही अनूप पाठक के पास एक साथ टैंट हाऊस से इतनी गिनती में पतीले किराए पर जाने की सूचना आई तो शक पडऩे पर उन्होंने विकास खन्ना को फोन किया। कई बार बुलाने पर भी वह नहीं आया और बाद में फोन बंद कर लिया। इस पर उन्होंने थाना-7 में शिकायत दी व खुद ही रेकी करने के बाद वह कपूरथला स्थित रेल कोच फैक्टरी में पहुंच गए जहां उक्त पतीले बरामद हो गए।

पुलिस ने गोदाम मालिक से पूछताछ की तो पता लगा कि गोदाम मालिक खुद कैटरिंग का काम करता है। उसे विकास खन्ना नाम का युवक पतीले कम कीमत पर बेच गया। पुलिस ने विकास खन्ना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया जबकि वीरवार को कैटरर को भी पूछताछ के लिए थाने बुला लिया।  थाना-7 के प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ का कहना है कि विकास खन्ना को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उक्त कैटरर अभी 18 पतीले खरीदने की बात कर रहा है जबकि शिकायकत्र्ता 80 पतीले ठगने के बयान दे रहे हैं। हो सकता है कि आरोपी ने किसी और को भी पतीले बेचे हों।  

Vatika