पार्षदों ने बनवा लिए 350 सड़कों के 70 करोड़ के एस्टीमेट

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 09:11 AM (IST)

जालंधर (खुराना): मार्च महीने में जालंधर नगर निगम ने वर्ष 2018-19 के वाॢषक बजट को पास किया था। 575 करोड़ रुपए के इस बजट में डिवैल्पमैंट के लिए 20 करोड़ रुपए की राशि का प्रावधान रखा गया था, परंतु हाल ही में नगर निगम के पार्षदों ने निगमाधिकारियों से कहकर 70 करोड़ रुपए के एस्टीमेट बनवा लिए हैं जो विभिन्न गली-मोहल्लों की 350 के करीब सड़कों से संबंधित हैं।

गौरतलब है कि पार्षद हाऊस की अब तक हुई 2 बैठकों में डिवैल्पमैंट से संबंधित कोई प्रस्ताव नहीं डाला गया परंतु जल्द होने जा रही बैठक में हर पार्षद को 50 लाख रुपए के एस्टीमेट डलवाने को कहा गया है। बैठक के दृष्टिगत ज्यादातर पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड से संबंधित सड़कों-गलियों के कामों के जो एस्टीमेट बनवाए हैं वह 70 करोड़ तक पहुंच गए हैं। हालांकि पार्षद हाऊस की बैठक में बी.एंड आर. तथा ओ.एंड एम. को मिलाकर कुल 40 करोड़ के काम शामिल होने हैं। 

40 सार्वजनिक शौचालयों की फाइल चंडीगढ़ अटकी 
पार्षद हाऊस की पिछली बैठक में शहर में 40 और सार्वजनिक शौचालय बनाने का प्रस्ताव पास किया गया था परंतु अभी तक यह फाइल चंडीगढ़ अटकी हुई है और पास होकर नहीं आई। इस समय शहर में 34 सार्वजनिक शौचालय बनाए जा रहे हैं जिनमें से 20 साइटों पर काम काफी हद तक पूरा हो चुका है। 40 और सार्वजनिक शौचालय बन जाने से शहरियों की मुख्य समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। ये सभी शौचालय सुलभ कम्पनी द्वारा बनाए और संचालित किए जाने हैं। 
 

Anjna