दोआबा और माझा के बदमाशों से मिलकर गैंग चला रहा चन्ना, काऊंटर इंटैलीजैंस ने लगाया ट्रैप

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 09:36 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): काऊंटर इंटैलीजैंस द्वारा बीते दिनों रिवाल्वरों सहित पकड़े गए होशियारपुर के नामी गैंगस्टर चन्ना होशियारपुरिया से पुलिस को जांच में अन्य गैंगस्टरों और बदमाशों के इनपुट मिले हैं जिसको लेकर पुलिस ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। ए.आई.जी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि उक्त गैंगस्टर दोआबा और माझा के हैं जिन्हें पकडऩे के लिए काऊंटर इंटैलीजैंस की एक स्पैशल टीम ट्रैप लगाकर काम कर रही है। 

बिन्नी गुज्जर गैंग का मुख्य विरोधी है चन्ना
ए.आई.जी. ने बताया कि चन्ना होशियारपुरिया बिन्नी गुज्जर गैंग का मुख्य विरोधी है जिसको लेकर उसने दोआबा व माझा ग्रुप के साथ-साथ जेल में बैठे कई नामी गैंगस्टरों लॉरैंस व अन्यों के साथ दोस्ती कर बिन्नी गुज्जर और उसके साथियों को मारने साजिश रची थी। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके बाकी ङ्क्षलक्स और साथियों के बारे में पूछताछ की जिनमें एक ‘अ’ अक्षर नाम के गैंगस्टर का नाम भी सामने आ रहा है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हथियारों के साथ नशीला पाऊडर भी हुआ था बरामद
गौरतलब है कि काऊंटर इंटैलीजैंस ने 5 फरवरी को होशियारपुर पुलिस की मदद से बिन्नी गुज्जर गैंग के मुख्य विरोधी चन्ना होशियारपुरिया को गिरफ्तार कर उससे .32 बोर की पिस्तौल और .315 का रिवॉल्वर, 33 कारतूस समेत 755 ग्राम नशीला पाऊडर भी बरामद किया था। चन्ना होशियारपुरिया 3 सालों से पुलिस को वांछित था।  

2008 से लेकर अब तक दर्ज हैं 18 मामले, 2 बार गया है जेल 
जांच में यह बात सामने आई कि गैंगस्टर चन्ना पर कुल 18 मामले दर्ज हैं। जुर्म की दुनिया में उसने साल 2008 में कदम रखा था, क्योंकि वह बिन्नी गुज्जर के खिलाफ गैंग का था जो सरदार लखविन्द्र सिंह उर्फ लक्खा का करीबी था। 10 साल में दर्ज हुए उक्त मामलों में 8 से ज्यादा कत्ल के हैं। वह इन 10 वर्षों के दौरान सिर्फ 2 बार जेल गया है। 

लक्खा की हत्या के बाद चन्ना बना था गैंग का लीडर
जांच में पता चला कि बिन्नी गुज्जर ने काफी साल पहले चन्ना की गैंग के पूर्व लीडर लक्खा की हत्या कर दी थी जिसके बाद चन्ना ने बिन्नी के खिलाफ रंजिश रखते हुए गैंग का लीडर बन गया। हालांकि चन्ना पर पंजाब के गुरदासपुर, बटाला व अन्य जिलों में भी हत्या और हत्या के प्रयास के केस दर्ज हैं। 

swetha