कोविड के कारण बिजली बिल जमा न करवाने वाले खपतकारों की गिनती पहुंची 50 प्रतिशत

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 03:10 PM (IST)

जालन्धर(धवन): कोविड संकट के कारण जालन्धर सर्कल में बिजली बिल जमा न करवाने वाले खपतकारों की गिनती 50 प्रतिशत तक पहुंच गई है। जालंधर सर्कल के डिप्टी चीफ इंजीनियर हरजिंद्र सिंह बांसल ने आज समूचे खपतकारों से कहा कि वह जुर्मानों तथा सरचार्ज से बचने के लिए अपने बिजली बिलों को तुरंत अदा करें।

उन्होंने कहा कि वास्तव में बिजली कार्पोरेशन ने पिछले दिनों से कोविड संकट को देखते हुए बिजली कनैक्शन काटने का कार्य जबसे बंद किया हुआ है, तब से बिजली बिल जमा न करवाने वाले खपतकारों की गिनती बढ़ गई है। इन खपतकारों में घरेलू व व्यापारिक खपतकार अधिक बताए गए हैं। बांसल का मानना है कि पहले तो जुर्माना नहीं लगाया जा रहा था परंतु अब बिजली बिल अदा न करने वालों पर जुर्माने लगने शुरू किए हैं। बांसल ने बताया कि एक बार बिजली बिलों का बकाया जब बढऩा शुरू हो जाता है तो इसकी कुल राशि लगातार बढ़ती जाती है जिस कारण बाद में खपतकारों के लिए बिजली बिलों का भुगतान करना कठिन हो जाता है। 

उन्होंने कहा कि पावर कॉम को भी बिजली सिस्टम चलाने के लिए पैसों की जरूरत है। उसे नए ट्रांसफार्मर खरीदने हैं तथा अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करना है इसलिए पावर कॉम के हितों में बिजली बिलों का भुगतान खपतकारों को करना चाहिए। पावर कार्पोरेशन की कोशिश है कि खपतकारों को कोविड संकट के कारण तंग न किया जाए परंतु इसका यह अर्थ नहीं है कि वह बिजली बिलों का भुगतान न करें। उन्होंने कहा कि सभी घरेलू, कमॢशयल व औद्योगिक खपतकारों को अब अपने बिल अदा कर देने चाहिए। अन्यथा पावर कार्पोरेशन को सख्ती करने के लिए विवश होना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News