GTB नगर में हुई ट्रस्ट की चैकिंग में ले आऊट प्लान के विपरीत मिली करोड़ों की जायदादें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 07:25 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): चुनाव आचार संहिता लागू होने के चलते ट्रस्ट के कई कामों पर ब्रेक लग चुकी है जिसके चलते अधिकारी अब ट्रस्ट की कालोनियों में चैकिंग करके अनियमितताएं तलाशने में जुट गए हैं। इस क्रम में आज 110 एकड़ जी.टी.बी. नगर में चैकिंग की गई जिसमें ट्रस्ट की करोड़ों रुपए की प्रापर्टी ले आऊट प्लान के विपरीत पार्ई गई। ट्रस्ट द्वारा इन जायदादों को चिन्हित कर लिया गया है, जिन्हें नोटिस भेजकर मलकियत पेश करने हेतु कहा जाएगा। ट्रस्ट अधिकारी अभी भले ही कुछ भी कहने को तैयार नहीं लेकिन कई तरह के कब्जे होने की बात भी सामने आ रही है। इस कालोनी में ऐसे कई प्लाट मिले हैं जिनमें प्रवासी लोग रह रहे हैं। जो प्रापर्टी चिन्हित की गई है, उनमें अधिकतर प्रापर्टी पर कोठियां इत्यादि न बनकर केवल कुछ कमरे ही बने हुए हैं।

वहीं, ट्रस्ट के नक्शे के हिसाब से जहां पर सड़क होनी चाहिए वहां पर लोगों के मकान बने हैं और जहां पर पार्क होना चाहिए वहां पर भी कच्चे कमरे बने हुए हैं। आने वाले दिनों में इसकी विस्तारपूर्वक चैकिंग करवाई जाएगी जिसमें ऐसी प्रापर्टी को ढूंढा जाएगा जोकि ट्रस्ट द्वारा बेची नहीं गई।वहीं, नॉन-कंस्ट्रक्शन चार्जिस जमा न करवाने वाले प्लाटों को नोटिस भेजे जाएंगे और समय रहते राशि की अदायगी न करने वालों के प्लाट जब्त करने पर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

ई.ओ. सुरिन्द्र कुमारी की अध्यक्षता में पहुंची ट्रस्ट की टीम ने दर्जनों के करीब ऐसी जायदादों को देखा और लोगों से कई तरह के सवाल पूछे लेकिन अधिकतर लोग ट्रस्ट की टीम को अपने जवाबों से संतुष्ट नहीं कर पाए। मौके पर गई टीम में सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर राज जनोत्रा, सीनियर सहायक अजय मल्होत्रा, इन्द्रजीत सहित टीम के सदस्य शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News