पुलिस ने खंगाली CT व सेंट सोल्जर में पढऩे वाले कश्मीरी छात्रों की अटैंडैंस

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 11:28 AM (IST)

जालंधर (रविंदर): ए.के.-56 राइफल व विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार 3 आतंकियों के बाद सी.टी. इंस्टीच्यूट व सेंट सोल्जर में पढऩे वाले अन्य कश्मीरी छात्र भी पुलिस के राडार पर हैं।

बुधवार को पुलिस ने दोनों कालेज में पढऩे वाले कश्मीरी छात्रों की पिछले 2 महीने की अटैंडैंस चैक की और रिकार्ड अपने साथ ले गई। पुलिस अटैंडैंस रजिस्टर से यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि कौन-कौन छात्र कालेज से ’यादा गैर-हाजिर रहा और किसने कितनी बार कश्मीर में अपने घर चक्कर लगाया। ज्यादा गैर-हाजिर रहने व बार-बार कश्मीर जाने वाले छात्रों से पुलिस पूछताछ कर सकती है। पुलिस को शक है कि पकड़े गए आतंकियों के साथ अन्य कश्मीरी युवा भी लिंक में हो सकते हैं। वहीं पुलिस ने दूसरे रा’यों से आए छात्रों की वैरीफिकेशन के लिए इन कालेज प्रबंधन को एक प्रोफार्मा भेजा है। पंजाब राइट टू सर्विस एक्ट 2011 के तहत इस प्रोफार्मे को स्ट्रेंजर वैरीफिकेशन का नाम दिया गया है। 


सी.आई.ए. स्टाफ की बजाय कंट्रोल रूम बना इंटैरोगेशन सैंटर
सी.टी. इंस्टी‘यूट से गिरफ्तार 3 आतंकियों में से एक उपचाराधीन है जबकि आतंकी जाहिद गुलजार व इदरीश शाह को आज सी.आई.ए. स्टाफ पुलिस दोबारा सिविल अस्पताल लेकर गई, जहां उनका मैडीकल चैकअप हुआ। चैकअप के बाद इन आतंकियों को पुलिस कंट्रोल रूम ले जाया गया जहां पुलिस कमिश्रर गुरप्रीत सिंह भुल्लर व उनकी टीम लगातार इनसे पूछताछ कर रही है। सी.आई.ए. स्टाफ की बजाय पुलिस कंट्रोल रूम आजकल इन आतंकियों का इंटैरोगेशन सैंटर बना हुआ है।

गिरफ्तार आतंकियों से मोहाली काऊंटर इंटैलीजैंस ने भी की पूछताछ
सी.टी. इंस्टी‘यूट से गिरफ्तार आतंकियों से एक तरफ जहां देश की सैंट्रल एजैंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं, वहीं राज्य की अलग-अलग एजैंसियां भी पूरे मामले को खंगालने में लगी हुई हैं, क्योंकि पूरे मामले की शुरूआत आर्यन ग्रुप रोपड़ से हुई थी तो इसके बाद ही पूरे तार अंसार गजवत-उल-हिंद के सामने आए थे। इसीलिए बुधवार को मोहाली काऊंटर इंटैलीजैंस टीम ने भी जालंधर में दस्तक दी और गिरफ्तार आतंकियों से पुलिस कंट्रोल रूम में गहन पूछताछ की और अपने स्तर पर आगे की रणनीति पर गिरफ्तार आतंकियों से सवाल-जबाव तलब किए।  

Vatika