सी.टी. वर्ल्ड स्कूल के ओपन माइक कार्यक्रम में विभिन्न वर्ग के लोगों ने जीवन के पहलुओं पर की चर्चा

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 04:00 PM (IST)

जालंधर(विनीत): सी.टी. वर्ल्ड स्कूल,शाहपुर कैम्पस में  ओपन माइक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें शान फाउडेशन के दीपक राणा, समाज सेविका अंजलि दादा, पॉजिटिव स्पीकर प्रदीप कुमार, रेडियो सी.टी. की प्रोग्रामिंग डायरैक्टर सीमा सोनी, लोक कला रतन पुरस्कार अवॉर्ड विजेता नीतिराज बी सिंह, कथक डांसर एंव युवा थिएटर के मनप्रीत सिंह, मॉडल एंव कवि परमिंदर संधु, बिजनेसमैन सुप्रीत सिंह और आगाज एन.जी.ओ. की निधि कोहली ने भाग लेकर अपने जीवन के हर पहलुओं के बारे में बताया।

सी.टी. ग्रुप की को- चेयपपर्सन परमिंदर कौर चन्नी ने शमां रोशन कर कार्यक्रम का आगाज करते हुए सभी वक्ताओं का स्वागत भी किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मनुष्य के जीवन में कठिनाइयां आती है, जो इंसान के अंदर छिपी हुई ताकत का अहसास करवाती है। जो इंसान जीवन में आने वाली मुसीबतों का हल ढूंढने की तरफ ध्यान देता है, वही सफलता पाता है। उन्होंने कहा कि अपने अधिकार के लिए निरंतर संघर्ष करना चाहिए,जिससे दूसरों को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती।

कार्यक्रम की शुरूआत कथक डांसर एंव युवा थिऐटर के मनप्रीत सिंह ने की। उन्होंने कहा कि अक्सर लोग किसी के रंग रूप या फिर उसकी शक्ल को देखकर उसकी प्रर्सनैलिटी का अंदाजा लगा लेते हैं लेकिन ऐसा करना गलत है, किसी के अंदर छिपी, कला को पहचानों ना कि उसके बोलने या चलने का तरीका।निधि कोहली ने कहा कि बेटियां घर की लक्ष्मी होती हैं,उनके जन्म पर बेटों की तरह ही खुशियां मनानी चाहिएं। दीपक राणा ने सभी के साथ अपने अनुभव शेयर करते हुए अपनी हिम्मत व मजबूत इरादों से सभी को अवगत करवाया।  

swetha