मुख्यमंत्री के आदेशों पर भी सूरानुस्सी रोड की नहीं ली सुध

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 11:34 AM (IST)

जालंधर(खुराना): अमृतसर, करतारपुर से जालंधर शहर की ओर आना हो तो विधिपुर फाटक से मकसूदां को शहर की मेन एंट्री माना जाता है, परंतु सूरानुस्सी रोड के हालात अत्यंत खराब होने के चलते पिछले कई सालों से लोग इस रास्ते का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

हालांकि निगम इस सड़क पर करोड़ों रुपए खर्च चुका है, परंतु संभाल न होने के कारण निगम के करोड़ों रुपए व्यर्थ हो चुके हैं। इस सड़क पर मेन सीवर कई स्थानों पर ओवरफ्लो हो रहा है, जिसके बाबत क्षेत्र में पड़ती कैपसंस इंडस्ट्री के मालिक व चैम्बर ऑफ इंडस्ट्री एंड कामर्स के अध्यक्ष नरेन्द्र सहगल लगातार शिकायतें कर रहे हैं। पिछले साल नवम्बर में उन्होंने सीवरेज की खस्ताहाल व्यवस्था के बारे में मुख्यमंत्री पंजाब को शिकायत भेजी थी, जिन्होंने निगम को पत्र लिख कर कार्रवाई हेतु कहा था।

हैरानीजनक है कि मुख्यमंत्री कार्यालय से निर्देश आने के बावजूद निगम इस सड़क की हालत नहीं सुधार पा रहा है। अभी भी कई स्थानों पर सीवर ओवरफ्लो हो रहा है। निगम ने टाइलों के जो पैचवर्क लगाए थे, वे उखड़ चुके हैं। सारी रात सीवर ओवरफ्लो होने के कारण सड़क गंदे पानी में डूब जाती है। इस कारण अंडरग्राऊंड जल भी दूषित हो रहा है। पूरे क्षेत्र को बीमारियों ने अपनी चपेट में ले रखा है, परंतु निगमाधिकारियों के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। श्री सहगल ने आज पुन: निगम कमिश्रर को सूरानुस्सी रोड के बारे में लिखित शिकायत भेजी, जिसकी कॉपी मुख्यमंत्री, लोकल बॉडीज मंत्री तथा प्रदूषण बोर्ड के चेयरमैन को भी भेजी गई है।

swetha