भोगपुर में सड़कें खस्ताहालत होने से लोग त्रस्त

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 09:19 AM (IST)

भोगपुर(सूरी): ब्लाक भोगपुर की प्रमुख सड़कें  की हालत खस्ता है, जिस कारण 50 से अधिक गांवों के लोग त्रस्त हैं, जबकि प्रशासन और सरकार कुंभकर्णी नींद में सो रहा है। जानकारी के अनुसार ब्लाक भोगपुर से बुलोवाल बाया होशियारपुर को जोड़ती प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी सड़क का साढ़े 5 किलोमीटर हिस्सा जालंधर जिले में पड़ता है, जिसमें सिर्फ गड्ढे ही नजर आते हैं। जालंधर जिले के साढ़े 5 किलोमीटर टुकड़ा सिर्फ 17 फुट चौड़ा बनाया गया जबकि होशियारपुर जिले की हद शुरू होते ही इसकी चौड़ाई 23 फुट हो जाती है। 

इसी तरह भोगपुर से गांव बहराम वाली सड़क जोकि जालंधर जिले की हद है, की हालत बदतर है परंतु होशियारपुर जिले में सड़क बिल्कुल ठीक है। 5 महीने पहले इलाके के लोगों ने इस सड़क पर धरना प्रदर्शन किया था और मांग पत्र देकर इस सड़क के नवीनीकरण के काम को जल्द शुरू करवाए जाने की मांग की थी। इतना लंबा समय बीतने के बाद भी प्रशासन सड़क की मुरम्मत करवाने में असफल ही हुआ है। 
इस सड़क से निकलने वाली गाडिय़ां हर दिन खराब हो रही हैं। वहीं आम लोगों को सवारी गाड़ी न मिलने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़कमें पड़े गड्ढे के कारण जालंधर की हद से भोगपुर पहुंचने में ही 20 मिनट से अधिक का समय लग जाता है। 

उधर, जालंधर और कपूरथला जिले को जोड़ती भोगपुर-भुलत्थ सड़क की हालत भी दयनीय बन चुकी है। इस मार्ग की हालत भी भोगपुर-बुलोवाल सड़क की तरह बनी हुई है। इस सड़कका भी जालंधर जिले में पड़ता 5 किलोमीटर का हिस्सा टूट चुका है और सड़क में सिर्फ गड्ढे ही नजर आ रहे हैं जबकि कपूरथला जिले की हद शुरू होते ही सड़क की हालत बिल्कुल ठीक है। 

भोगपुर से बुलोवाल सड़क का काम जल्द  शुरू होगा : एक्सीयन

इस संबंध में एक्सीयन नेक राम ने कहा कि इन दोनों सड़कों की हालत दयनीय है। भोगपुर से बुलोवाल सड़कके काम की मंजूरी मिल गई है और 15 दिसम्बर के बाद काम शुरू करवा दिया जाएगा। भोगपुर-भुलत्थ सड़क की रिपेयर के लिए पैसा मंजूर हुआ है, वहां भी जल्द काम शुरू करवा दिया जाएगा।

swetha