यूनियन की मोहलत खत्म; DC आफिस में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 12:09 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): द पंजाब स्टेट डिस्ट्रिक्ट डी.सी. आफिस इम्पलाइज यूनियन के आह्वान पर डी.सी. आफिस में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो गई जोकि मांगें न माने जाने तक जारी रहेगी। 4 जून को सांकेतिक हड़ताल करके 10 दिन का समय दिया गया था जोकि आज पूरा हो गया जिसके चलते अब 15 जून से हड़ताल करके कर्मचारियों द्वारा सरकार की नीतियों के खिलाफ रोष जताया जाएगा। 

सुपरिंटैंडैंट ग्रेड-1 की प्रोमोशन, सीनियर सहायक से नायब तहसीलदार का कोटा बढ़ाना, महंगाई भत्ते की किस्तें जारी करना,  6वें पे-कमीशन की रिपोर्ट को लागू करना, पुरानी पैंशन स्कीम को बहाल करना, बराबर काम-बराबर तन्ख्वाह, कच्चे कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से पक्का करने के मुद्दे को लेकर उक्त हड़ताल की जा रही है। इस हड़ताल में डी.सी. आफिस, एस.डी.एम. आफिस, तहसील, उप-तहसील आदि में सुपरिंटैंडैंट, सीनियर असिस्टैंट, जूनियर असिस्टैंट व क्लर्क रैंक के कर्मचारियों सहित इन विभागों से जुड़े कर्मचारियों द्वारा कामकाज नहीं किया जाएगा। 

अगले तीन दिन सरकारी छुट्टी
अगले 3 दिन सरकारी छुट्टी है, शनिवार-रविवार के अलावा सोमवार को कबीर जयंती की छुट्टी है लेकिन इन दिनों में भी कोई सरकारी काम नहीं होगा। कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारी यदि उन्हें छुट्टी वाले दिन भी काम पर बुलाते थे तो वह ड्यूटी पर आते थे लेकिन अब चूंकि हड़ताल शुरू हो चुकी है तो वह छुट्टी वाले दिन बुलाने पर नहीं जाएंगे।  एसोसिएशन के सहायक प्रैस सचिव पंजाब तजिन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार कर्मचारियों को लंबे समय से नजरअंदाज करती आ रही है, हर बार हड़ताल होने पर अधिकारियों द्वारा आश्वासन देकर भी मांगें पूरी नहीं की जातीं। उन्होंने कहा कि इस बारे वह किसी भी सूरत में मानने वाले नहीं हैं।

डी.सी. आफिस में पार्किंग व कैंटीन की नीलामी 21 को
डी.सी. आफिस की कार पार्किंग व सेवा केन्द्र की कैंटीन की नीलामी 21 जून को सुबह 11 बजे ए.डी.सी. की प्रधानगी में होगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि 1 जुलाई से 31 मार्च तक का नीलामी का ठेका लेने के इच्छुक व्यक्ति डी.सी. आफिस में ग्राऊंड फ्लोर पर 18 नंबर कमरे में संपर्क कर सकते हैं। पार्किंग हेतु 2 लाख रुपए जबकि कैंटीन हेतु 50 हजार रुपए का बैंक ड्राफ्ट (डी.सी.-कम-चेयरमैन ओ एंड एम सोसायटी जालंधर) के नाम पर मान्य होगा। बोली की शर्तें किसी भी वर्किंग डे पर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक पहली मंजिल स्थित नाजर शाखा में देखी जा सकती हैं। 

Vatika