डी.ई.ई.(जी) पर लगाया कर्मचारियों के ट्रांसफर निवेदन की अनदेखी का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 10:14 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): नॉर्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन की तीनों शाखाओं द्वारा लोको लॉबी के बाहर गेट मीटिंग की गई, जिसकी अध्यक्षता कामरेड गुरमीत सिंह ने की। इस दौरान तरसेम लाल ने कहा कि रेलवे के महाप्रबंधक ने यूनियन की प्रमुख मांगों को हल करने का आश्वासन दिया है। 

कामरेड मनोज कुमार ने कहा कि एक लोको इंस्पैक्टर द्वारा लोको कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर लोको कर्मचारियों का शोषण बंद नहीं किया गया तो सभी कर्मचारी संघर्ष की राह पर चलने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी लोको प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि सीनियर डी.ई.ई. (जी) भी कर्मचारियों की ट्रांसफर निवेदन वरीयता सूची की अनदेखी कर रहे हैं।  

रमेश चंद ने कहा कि लोहिया, सुल्तानपुर में गेटमैनों से 8 घंटे से अधिक कार्य लिया जा रहा है। कपूरथला के प्वाइंट्समैन से जबरन गेटमैन की ड्यूटी करवाई जा रही है जोकि सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि यूनियन इसका डट कर विरोध करेगी। इस अवसर पर रमेश भल्ला, राज कुमार, पिंकी, बलराज, गुरबख्श कौर, बलबीर सिंह, सुनील कुमार,  जयप्रकाश, भरत सिंह, शैलेन्द्र, उदय भान, राजेंद्र कुमार, रवि रंजन, केवल कुमार, विपन, रूप लाल, दलजीत सिंह, दिनेश इत्यादि मौजूद थे। 

Edited By

Sunita sarangal