डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी कार्यभार संभालते ही आए एक्शन में, ताबड़तोड़ की मीटिंगें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 12:52 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर (डी.सी.) घनश्याम थोरी अपना कार्यभार संभालते ही इन एक्शन आ गए हैं। डी.सी. ने चार्ज लेते ही प्रशासनिक, स्वास्थ्य विभाग, आबाकारी विभाग सहित विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों के साथ ताबड़ तोड़ मीटिंगों का दौर शुरू किया। इस दौरान उन्होंने अपनी तेजतर्रार कार्यशैली का परिचय देते हुए जहां विभागीय कर्मचारियों को चेताया कि वह कार्यालयों से संबंधित कामों में लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं करेंगे वहीं कोविड-19 के प्रबंधों व जिला में अवैध शराब माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश जारी करके उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों के समक्ष अपना विजन स्पष्ट कर दिया है। 

जिक्रयोग्य है कि जालंधर के पूर्व डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा की भांति एक बार फिर एक तर्जुबेकार व युवा डिप्टी कमिश्नर मिला है। जनता को भी बेहद उम्मीद है कि जिस प्रकार वरिन्द्र शर्मा ने अपनी कार्यशैली को लेकर जिला वासियों पर अपनी अटूट छाप छोड़ गए हैं, उसी प्रकार नए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी भी लोगों के दिलों दिमाग पर अपनी छाप छोडऩे में सफल होंगे।

लोग बेझिझक अपना कोरोना टैस्ट करवाने को आगे आएं
डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने लोगों से अपील की है कि वह बेझिझक अपना कोरोना वायरस से संबंधी टैस्ट करवाने को आगे आएं। पिछले दिनों के दौरान जिले में पुलिस कर्मचारियों के संक्रमित होने के मामले सामने आने पर उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मचारी, सफाई कर्मचारियों सहित कोई भी व्यक्ति सिविल अस्पताल जाकर अपना नि:शुल्क टैस्ट करवा सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सैल्फ होम क्वारंटाइन को पहले लागू कर दिया था। पंजाब में इसे कुछ देरी से शुरू किया गया परंतु अब करोना संक्रमित व्यक्ति अगर उसे कोई लक्षण नहीं आते हैं तो वह अपने घर में ही खुद को क्वारंटाइन कर सकता है।

जिले में अवैध शराब माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए: थोरी
डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। जिला प्रशासकीय कांपलैक्स में विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ऐसी किसी भी गतिविधि को सख्ती के साथ निपटा जाए और अवैध शराब माफिया को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी किसी भी कार्यवाही में लिप्त अपराधियों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमैंट और ऐपीडैमिक एक्ट के अंतर्गत पर्चे दर्ज किए जाए। जिले में शराब की तस्करी को रोकने के लिए आने वाले दिनों दौरान विशेष जांच अभियान चलाया जाए। 

उन्होंने कहा कि इस मंतव्य के लिए तहसील और सब डिवीजन स्तर पर आबकारी विभाग के साथ सिविल और पुलिस प्रशासन की टीमों की तरफ से संयुक्त प्रयत्नों की जरूरत है। वहीं आबकारी विभाग के आधिकारियों को नियमित तौर पर जांच करने और ठेकेदारों से फीडबैक लेने की भी हिदायतें दी। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर हरप्रीत सिंह, हरदीप सिंह इत्यादि मौजूद थे।

Vaneet