डिप्टी कमिश्नर कार्यालय इम्प्लाइज यूनियन ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 08:50 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर इम्प्लाइज यूनियन ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर प्रशासनिक कॉम्पलैक्स में प्रदर्शन किया। यूनियन के प्रधान तजिंद्र सिंह की अगुवाई में विभिन्न विभागों के मुलाजिमों ने पहले जिलाधीश कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और उसके बाद कॉम्पलैक्स के मुख्य गेट पर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। करीब एक घंटा चले इस प्रदर्शन के उपरांत मुलाजिमों ने एक मीटिंग भी की। 

PunjabKesari, Deputy Commissioner Office Employees Union protested against demands

यूनियन प्रधान तजिन्द्र सिंह ने बताया कि प्रदेश भर के डी.सी. ऑफिस से जुड़े कर्मचारी अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। यह संघर्ष पिछले लंबे समय से चल रहा है और उन्होंने कई बार सरकार को इस बाबत मांग पत्र भी सौंपे हैं। बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पंजाब सरकार के डिप्टी कमिश्नर कार्यालयों में करीब 2100 क्लर्कों की जरूरत है। सरकार ने पेश किए नए बजट में डी.ए. व अन्य सुविधाओं के बारे में कोई जिक्र ही नहीं किया है इसलिए मुलाजिम 3 मार्च को सामूहिक अवकाश लेकर मोहाली में स्टेट लैवल पर हो रहे प्रदर्शन में शामिल होंगे।

PunjabKesari, Deputy Commissioner Office Employees Union protested against demands

उन्होंने चेताया कि अगर सरकार ने कर्मचारियों की मांगें न मानीं तो संघर्ष तेज होगा। इस मौके पर देवेंद्र पाल सिंह, नरेश कुमार, जगदीश सलूजा, विवेक सोनी, पवन वर्मा, शिखा अरोड़ा, मुख्तियार, मुल्क राज, महेश कुमार, शीशम अरोड़ा, जोगा सिंह, अनुदीप कौर, संदीप कौर, परमिंदर कौर आदि मौजूद थे।

यूनियन के प्रदर्शन के कारण जनता हुई परेशान
डी.सी. इम्प्लाइज यूनियन द्वारा सुबह कार्यालय के खुलते ही किए गए प्रदर्शन के कारण विभागीय कामकाज ठप्प हो गया क्योंकि डी.सी. ऑफिस से संबंधित सभी विभागों के कर्मचारी अपना काम छोड़कर प्रदर्शन करने में जुट गए। इस कारण सुबह दूर-दराज से आने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोग अपने कामकाज से संबंधित कर्मचारियों के कमरों को जाते थे परन्तु वहां कोई कर्मचारी न मिलने के कारण उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा। करीब 2 घंटे बाद जब प्रदर्शनकारी अपने कार्यभार में जुटे तब जाकर सभी विभागों में कामकाज दुरुस्त हो सका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News