डिप्टी कमिश्नर ने पिम्स और एन.आई.टी. का दौरा करके प्रबंधों का लिया जायजा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 10:22 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): कोविड-19 महामारी का और भी प्रभावशाली ढंग से मुकाबला करने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने को लेकर किए प्रबंधों का जायजा लिया। इसी संदर्भ में आज डिप्टी कमिश्नर ने पंजाब इंस्टीच्यूट आफ मैडीकल साईंस (पिम्स) और डा. बी.आर.अंबेदकर नैशनल इंस्टीच्यूट आफ प्रौद्यौगिकी (एन.आई.टी.) का दौरा कर इन्हें कोविड केयर सैंटर में तबदील करने पर रणनीति बनाई। इस दौरान आधिकारियों के साथ मीटिंग भी की गई।  यदि भविष्य में जरूरत पड़ती है तो इन संस्थाओं में कोविड केयर सैंटर स्थापित करके बैडों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

उन्होंने बताया कि पिम्स में कोविड केयर सैंटर के लिए 350 बैडों की व्यवस्था होगी और यह मामला राज्य सरकार के समक्ष उठाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग वार्डों और आई.सी.यू. का दौरा करके प्रबंधकों व स्टाफ को जरूरी हिदायतें दी। 

वहीं एन.आई.टी में जिला प्रशासन की तरफ से बनाए क्वारंटीन सैंटर का दौरा करते हुए थोरी ने बताया कि जरूरत अनुसार इस सैंटर में 1000 बैंडों वाला कोविड केयर सैंटर स्थापित करने के लिए पहले ही व्यापक रूपरेखा बनाई गई है जिसको लेकर सिविल और पुलिस प्रशासन के आधिकारियों की ड्यूटियां भी लगाई जा चुकी हैं डिप्टी कमिशनर ने कहा कि आम लोगों के सक्रिय सहयोग और मदद के साथ कोरोना वायरस खिलाफ जंग को जीत लिया जाएगा। इस अवसर पर एस.डी.एम जालंधर -2 राहुल सिंधू, पुड्डा अधिकरी नवनीत कौर बल्ल और अन्य उपस्थित थे।

Vaneet