राजनेताओं के लारों में फंसे राजनगर के विकास कार्य

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 11:15 AM (IST)

जालंधर(रविंदर): वार्ड नंबर-77 के इलाके राजनगर में कहने को तो उद्योगपति, वकील, डाक्टर, इंजीनियर और अध्यापक सभी वर्गों के लोग रहते हैं। टैक्स भी इस इलाके की जनता से भरपूर वसूला जाता है, मगर विकास के नाम पर जनता को सिर्फ राजनेताओं के लारे ही मिलते हैं। पिछले 7 साल से इलाके में भाजपा के पार्षद का राज है, मगर निगम में चाहे मेयर भाजपा का रहा या फिर कांग्रेस का, यह इलाका विकास से अछूता ही रहा। 

हर कोई इस इलाके में आने से घबराता है। एंट्री प्वाइंट पर ही टूटी सड़क स्वागत करती है। अब तो रिक्शा चालक भी राजनगर का नाम सुनते ही पीछे हट जाते हैं और कहते हैं कि उस इलाके में जाकर अपना रिक्शा नहीं तुड़वाना। 2012 से लेकर 2017 तक यहां भाजपा के पार्षद दर्शन भगत रहे, मगर विकास के नाम पर 5 साल तक जनता को कुछ नहीं मिला। जनता ने 2017 में फिर भाजपा पर विश्वास जताया और पढ़ी-लिखी नेत्री श्वेता धीर को यहां की पार्षद बनाया, मगर तकरीबन डेढ़ साल में श्वेता धीर भी इलाके की तकदीर व तस्वीर नहीं बदल सकीं। 

पिछली सरकार के कार्यकाल में मेन सड़क पर इंटरलॉकिंग टाइलें बिछा दी गई थीं, जो कुछ समय बाद ही टूटनी शुरू हो गई थीं। दुकानदारों ने हजारों की कीमत से बने अपने रैंप तक सड़क के लिए तोड़ दिए थे, मगर नगर निगम जनता को एक अच्छी सड़क तक नहीं दे सका। रोजाना वाहन चालक इस सड़क पर गिर कर हड्डियां तुड़वा रहे हैं। इससे भी बुरा हाल सीवरेज सिस्टम का है। रोजाना इलाके का सीवरेज जाम रहता है। आबादी लगातार इस इलाके की बढ़ती चली गई, मगर सीवरेज सिस्टम में सुधार करने में नगर निगम पूरी तरह से नाकाम साबित हुआ। 

धरना तक लगा चुका हूं सुपर सक्शन के लिए : पार्षद पति
पार्षद पति विनीत धीर का कहना है कि सड़क का एस्टीमेट बन चुका है और टैंडर भी लग चुका है। इस महीने के अंत तक वर्क आर्डर पास हो जाएंगे और संभावना है कि फरवरी महीने तक इस सड़क का काम शुरू हो जाएगा। रही बात सीवरेज सिस्टम की तो पुराने पार्षद ने इस पर कोई काम नहीं किया। सीवरेज के लिए सुपर सक्शन की जरूरत है और वह इसको लेकर कई बार निगम मेयर व अधिकारियों को लिख चुके हैं और धरना तक लगा चुके हैं, मगर कोई सुनवाई नहीं। 

जल्द पास होंगे सुपर सक्शन के वर्क आर्डर : सुशील रिंकू
इलाका विधायक सुशील रिंकू का कहना है कि राजनगर सड़क का टैंडर लग चुका है और जल्द ही इस सड़क का निर्माण बेहतर तरीके से करवाया जाएगा। कुछ दिन पहले ही उन्होंने इलाके का दौरा किया था और सुपर सक्शन की जरूरत के बारे एक्सीयन व निगम अधिकारियों को बताया था। जल्द ही सुपर सक्शन के वर्क आर्डर पास करवा दिए जाएंगे। 

भाजपा पार्षदों ने नहीं दिखाई काम में गंभीरता : मेयर
मेयर जगदीश राजा का कहना है कि पूर्व में नगर निगम पर भाजपा का राज था और भाजपा का ही इलाका पार्षद, मगर राजनगर की सड़क व सीवरेज सिस्टम के बारे में उन्होंने कभी गंभीरता नहीं दिखाई। सड़क का टैंडर पास हो चुका है और अगले महीने वर्क आर्डर जारी हो जाएंगे। सुपर सक्शन पर जल्द ही काम शुरू करवा दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News