मोदी सरकार व भाजपा गांधी परिवार की शहादतों पर कर रही है राजनीति : अवतार हैनरी

punjabkesari.in Thursday, Nov 01, 2018 - 01:08 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): जिला कांग्रेस शहरी की तरफ से प्रधान दलजीत सिंह आहलूवालिया की अगुवाई में स्थानीय कांग्रेस भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया।

इस मौके पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री अवतार हैनरी, वैस्ट हलके के विधायक सुशील रिंकू, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव व मार्कीट कमेटी के पूर्व चेयरमैन राणा रंधावा, प्रदेश महासचिव सतनाम बिट्टा, अमृत खोसला, प्रदेश सचिव यशपाल धीमान, डा. मनजीत सरोआ, जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक सैल के वाइस चेयरमैन नासिर सलमानी सहित बड़ी तादाद में कांग्रेस नेता व कार्यकत्र्ता शामिल हुए और उन्होंने स्व. गांधी की तस्वीर पर पुष्पांजलि भेंट करके उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। अवतार हैनरी ने कहा कि आजादी से लेकर आज तक गांधी परिवार देश की उन्नति के लिए हमेशा तत्पर रहा है।

स्व. इंदिरा गांधी ने देश की एकता व अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। आज केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा गांधी परिवार की शहादतों पर राजनीति कर रही है जोकि बेहद निंदनीय है। हैनरी ने कहा कि शहीदों की शहादत का स्मरण करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। विधायक रिंकू व आहलूवालिया ने कहा कि देश में पहला परमाणु परीक्षण करवाने का श्रेय भी स्व. इंदिरा गांधी को जाता है। उन्होंने ही सर्वप्रथम बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान स्व. इंदिरा ने अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हुए देश को आर्थिक मंदी के हालातों से बचाए रखा। 
 

Vatika