सचखंड एक्सप्रैस में गंदगी का आलम, न टॉयलैट साफ और न मिला पानी

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:44 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): हजूर साहिब से चलकर अमृतसर की ओर आने वाली सचखंड एक्सप्रैस 12715 के ए.सी. थ्री-टीयर कोच बी-5 में सवार यात्रियों प्रदीप शर्मा, सुरेंद्र कुमार, हरजिंदर सिंह के अलावा एन.आर.आई. संजीव शर्मा, प्रदीप वर्मा और महिंद्र कौर ने कहा कि रेलवे विभाग द्वारा यात्रियों को सुविधाएं देने व ट्रेनों में साफ-सफाई के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं, लेकिन ये सब दावे खोखले साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे 7 मार्च 2020 को हजूर साहिब से जालंधर आ रहे थे। इस दौरान ट्रेन में सफाई व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई थी। टॉयलैट के अंदर भी गंदगी ही गंदगी फैली हुई थी। न तो रास्ते में उन्हें टॉयलैट साफ मिला और न ही पानी मिला, जिस कारण उन्हें काफी परेशानी हुई।

पी.एन.आर. 4304289231 के यात्रियों ने बताया कि कोच में कुछ एन.आर.आई. भी सवार थे जोकि इस लंबे सफर के दौरान काफी परेशान हुए। यात्री हरजिंदर सिंह ने बताया कि इस बाबत ट्रेन अटैंडैंट से बार-बार शिकायत पुस्तिका मांगी गई। पहले तो वह उन्हें शिकायत पुस्तिका नहीं दे रहा था। जब ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों का गुस्सा फूटने लगा तो शिकायत पुस्तिका दी गई जिसमें कई यात्रियों ने संयुक्त रूप से शिकायत नंबर 040024 दर्ज की। यात्रियों ने कहा कि हजारों रुपए किराया खर्च करने के बावजूद ट्रेनों में यात्री सुविधाएं न के बराबर हैं। 

कोच के दरवाजों के पास पानी बिखरा हुआ था। जगह-जगह कॉकरोच घूम रहे थे। टॉयलैट में पानी न होने के कारण वहां गंदगी और बदबू फैली हुई थी। यात्रियों ने रेलवे प्रशासन से लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Edited By

Sunita sarangal