जिला प्रशासन ने प्रशासनिक कॉम्पलैक्स में जब्त किए 26 बूथों पर चिपकाए नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 08:42 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा के आदेशों पर जिला प्रशासनिक कॉम्पलैक्स में बने 267 बूथों में से उन 50 बूथों का कब्जा प्रशासन ने लिया था जिनके अलॉटियों की या तो मौत हो गई थी या बूथ पर किसी अन्य ने कब्जा कर रखा था। इस दौरान जिन बूथों के शटर बंद थे, उन पर लगे ताले के ऊपर प्रशासन ने अपना ताला जड़ दिया था। 

जिला नाजर ने अगली कार्रवाई करते हुए ऐसे 26 बूथों पर नोटिस चिपकाते हुए कार्रवाई की। जिन बूथों पर ताले के ऊपर प्रशासन ने अपने ताले जड़ दिए थे, ऐसे बूथों के अंदर पड़े सामान को वापस लेने के लिए एक सप्ताह की मोहलत दी गई है। जिला नाजर महेश कुमार ने बताया कि नोटिस के जरिए डिप्टी कमिश्नर ने हिदायतें जारी की हैं कि इन बूथों के अंदर अगर कोई भी दस्तावेज या कार्यालय का अन्य सामान अंदर पड़ा है तो एक सप्ताह के भीतर उसके मालिक लिखित तौर पर डिप्टी कमिश्नर कार्यालय की पहली मंजिल के कमरा नं. 123 में अपना लिखित आवेदन निजी तौर पर पेश होकर दे जिसके बाद बूथों के अंदर पड़ा सामान उन्हें दे दिया जाएगा।समयावधि बीतने के बाद एस.डी.एम. जालंधर-1 और जिला नाजर की तरफ से बूथों के अंदर पड़ा सामान जब्त कर लिया जाएगा जिसके बाद सामान मालिक इस पर अपना कोई हक नहीं जता पाएंगे।

डी.सी. ने जब्त बूथों के 7 अलॉटियों के रिश्तेदारों के प्रार्थना पत्र किए रद्द
प्रशासन द्वारा बूथों को जब्त करने की कार्रवाई के बाद 7 बूथों के अलॉटियों के संबंधियों व निकटस्थ रिश्तेदारों द्वारा डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा को उन्हें बूथ दोबारा अलॉट करने के लिए प्रार्थना पत्र दिए थे परन्तु डी.सी. ने इन सभी आवेदनों को रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति बूथ को हासिल करना चाहता है तो समूची प्रशासनिक प्रक्रिया से गुजरना होगा। प्रशासन जल्द ही इन बूथों की खुली नीलामी करेगा। अगर इनमें से कोई भी व्यक्ति बूथ दोबारा लेने का इच्छुक है तो वह बोली के जरिए हासिल कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News