जिला प्रशासन 15 से गेहूं की खरीद करने को तैयार

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 09:01 AM (IST)

जालन्धर(चोपड़ा): जिले में कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालात के मद्देनजर जिला प्रशासन गेहूं की सुचारू और निर्विघ्न खरीद करने के लिए तैयार है। जिला प्रशासकीय कॉम्पलैक्स में अलग-अलग खरीद एजैंसियों और आढ़तियों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डी.सी. वरिन्द्र कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. जालंधर (ग्रामीण) नवजोत सिंह माहल ने मुख्यमंत्री की ओर से राज्य सरकार की किसानों का एक-एक दाना खरीद करने की वचनबद्धता को दोहराया।

जिले में गेहूं की खरीद के लिए गए 78 खरीद केन्द्रों पर पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। डी.सी. व एस.एस.पी. ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए जिले में गेहूं की खरीद के लिए स्थापित किए गए खरीद केन्द्रों में विस्तार किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए स्टोरेज प्वाइंटों, सरकारी खाली जमीनों और शैलरों का प्रयोग किया जाएगा। इससे जहां मंडियों में किसानों की भीड़ घटेगी, वहीं सामाजिक दूरी को भी बरकरार रखा जा सकेगा।

15 अप्रैल से शुरू हो रही गेहूं की खरीद के लिए किसानों को मंडियों में गेहूं लेकर जाने के लिए मंडी बोर्ड की तरफ से स्पैशल पास जारी किए जाएंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल व जसबीर सिंह, उपमंडल मैजिस्ट्रेट अमित कुमार, राहुल सिंधू, डा. संजीव कुमार, डा. जयइन्द्र सिंह और डा. विनीत कुमार, जिला खुराक और सप्लाई कंट्रोलर नरिन्द्र सिंह, जिला मैनेजर मार्कफैड सचिन गुप्ता, जिला मंडी अधिकारी दविन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Vatika