कोविड योद्धाओं को समर्पित होगा स्वतंत्रता दिवस: जिला उपायुक्त थोरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 09:55 PM (IST)

जालंधरः जालंधर के जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने आज कहा कि जिला प्रशासन कोविड योद्धाओं को स्वतंत्रता दिवस समारोह समर्पित करने के अलावा सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम के उपायुक्त ने आज यहां कार्यक्रम के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल के निरीक्षण के दौरान कहा कि इस मेगा आयोजन की तैयारी जोरों पर चल रही है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है कि इस दिन को कोरोनो वायरस के मद्देनजर सभी निवारक उपायों का कड़ाई से पालन करने के साथ राष्ट्रवादी उत्साह और देशभक्ति के साथ मनाया जाएगा। 

थोरी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह हम सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण घटना है क्योंकि इस दिन हमारे देश ने इस दिन ब्रिटिश साम्राज्यवाद से आजादी प्राप्त की थी। उन्होंने बताया कि देश चिकित्सा पेशेवरों, पुलिस, स्वच्छता कर्मचारियों और अन्य लोगों का ऋणी रहेगा जो अग्रिम पंक्ति में बने रहे और अपने कर्तव्यों का निर्वाह और निडरता से प्रदर्शन कर महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान जोखिम में डालते रहे। उन्होंने कहा कि ये कोरोना योद्धा वर्दी के बिना सैनिक हैं और उनकी मेहनत छूत का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। 

जिलाधीश ने बताया कि कोविड-19 महामारी से उत्पन्न मौजूदा स्थिति के कारण, बच्चों और बड़ों को आमंत्रित नहीं किया जा रहा है और समारोह में कोई सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएंगी। उपायुक्त ने बताया कि इस वर्ष, सहकारिता और जेल मंत्री पंजाब सुखजिंदर सिंह रंधावा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News